PU में डेढ़ महीने से फंसे मैस वर्कर्स, कहा नहीं है खाने के पैसे

Saturday, May 02, 2020 - 12:21 PM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) के हॉस्टलों में काम कर रहे मैस वर्कर्स इस समय पी.यू. में फंसे हुए हैं। करीब 60-70 मैस वर्कर मौजूदा समय सर्वेट क्वॉटर में रह रहे हैं । कुछ मैस वर्कर ने बताया कि लॉकडाऊन के बाद से हम सर्वेट क्वॉटर में रह रहे  हैं। पहले हमारे कांट्रैक्टर ने हमने  पैसे दिए थे तो हमारा कुछ दिन का  खर्चा चल गया, लेकिन वो पैसे अब खत्म हो गए है। ऐसे में हमारे पास खाने के लिए पैसे नहीं है। उधर, हमारा कांट्रेक्टर भी बाहर है। 

 

भेजा जाए घर
मैस वर्कर ने बताया कि हममे से ज्यादातर सर्वेंट उत्तर प्रदेश के गोंडा से हैं । हमें किसी तरह से हमारे गांव से भेज दिया जाए तो अच्छा है। वह इस हॉस्टलों में पिछले 10 से 15 वर्षों से काम कर रहेहै । लेकिन इस तरह से खाली कभी नहीं बैठे। कैंपस में कुछ ही स्टूडैंट्स है। इसलिए कुछ ही मैस चल रही हैं। ऐसे में हमारे पास कोई काम भी नहीं है और खाने के पैसे भी खत्म हो चुके हैं। 

 

ध्यान रहें कि एक सर्वेंट वॉटर में चार मैस वर्कर रहते है। उत वर्कर्स ने बताया कि पास लेकर अपने गांव जाने की कोशिश भी की। लेकिन पास भी सिर्फ 3या 4 लोगों को ही पास मिल रहे थे। वह भी घर ले जाने के पैसे बहुत ज्यादा मांग रहे थे। पी.यू. प्रबंधन ही उनकी ओर ध्यान दें। पी.यू. प्रबंधन से भी संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन उनकी इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

pooja verma

Advertising