मैस में खाना अच्छा न मिलने पर तकरार, रसोइए ने होमगार्ड पर हमला कर तोड़ी बाजू

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 11:49 AM (IST)

डेराबस्सी(गुरप्रीत) : गांव सूंडरां स्थित पंजाब होमगार्ड प्रशिक्षण सैंटर में खाने की गुणवत्ता संबंधी आवाज उठाने को लेकर होमगार्ड के जवानों और मैस कर्मियों के बीच तकरार के चलते प्रशिक्षण सैंटर का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

प्रशिक्षण सैंटर में तैनात 10 होमगार्ड के जवानों ने मैस में मिलने वाले खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए, घपले का आरोप लगाए हैं। जवानों के अनुसार मैस में काम करने वाले रसोइए ने मैस के अन्य कर्मियों के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की। जिसमें उनके एक साथी संजय कुमार का हाथ टूट गया। वहीं होमगार्डों का आरोप है कि जख्मी जवान को अस्पताल में ले जाने वाले अन्य जवान को बिना वजह सस्पैंड किया गया।

गुरचरन सिंह, संजय कुमार, मनजीत सिंह, अनिल कुमार, स्वर्ण सिंह, जसबीर सिंह, मनजीत सिंह, अशोक कुमार, मुल्क राज, नर सिंह ने बताया कि दिसम्बर 2018 में वह करीब 128 एस.पी.ओ. के साथ यहां ट्रेनिंग के लिए आए थे, जिसमें से उन 10 जवानों को रखकर बाकियों को अपने-अपने क्षेत्र में भेज दिया था। वह सभी यहां बतौर गार्ड ड्यूटी कर हर है, और उनको मिलने वाले खाने की क्वालिटी घटिया होने पर जब उन्होंने इस संबंध में आवाज उठाई तो कुछ अधिकारियों ने उन्हें तंग करना शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने मुबारिकपुर पुलिस को देने दे बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई और होम गार्ड प्रशिक्षण सैंटर में भी उनके साथ बुरा व्यवहार शुरू कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों ने सतपात सिंह की पहले बदली कर दी और अब उसे सस्पैंड करने के हुक्म जारी कर दिए। दूसरे तरफ पंजाब होमगार्ड प्रशिक्षण सैंटर के कमाडैंट गुरलबदीप सिंह ने कहा कि उक्त जवान झूठ बोल रहे हैं। 

सतपाल सिंह के बुरे व्यवहार और आदेशों का पालना न करने के चलते विभागीय कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि यहां करीब 130 मुलाजिम है और इन 10 जवानों ने बिना वजह माहौल खराब किया हुआ है। मुबारिकपुर पुलिस चौंकी इंचार्ज कुलवंत सिंह ने कहा कि रसोइए और घायल जवान के बयान दर्ज कर डी.ए. लीगल के पास राय लेने के लिए फाइल भेजी हुई है। रिपोर्ट आने पर बनती कार्रवाई कर दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News