5 को जारी होगी पंचकूला के कॉलेजों की मेरिट लिस्ट

Monday, Jul 04, 2016 - 03:37 PM (IST)

पंचकूला। पंचकूला के सभी सरकारी कॉलेजों में दाखिले के लिए ऑनलाइन मेरिट लिस्ट 5 जुलाई को जारी होगी। वहीं, पीजी कोर्स में  स्टूडेंट्स 15 जुलाई तक एडमिशन ले सकेंगे। मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद कॉलेजों में विद्यार्थियों की काउंसिलिंग और उनके दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। शहर के कॉलेजों में एक जुलाई से सेकेंड ईयर और थर्ड इयर के स्टूडेंट्स के दाखिले भी शुरू हो चुके हैं।

 
कॉलेजों में पांच जुलाई को जारी होने वाली पहली कट ऑफ लिस्ट के बाद स्टूडेंट्स को दाखिले के लिए आठ जुलाई तक का समय दिया जाएगा। इसके बाद नौ जुलाई को दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी। दूसरी कट ऑफ के दाखिले के लिए 11 जुलाई तक का समय दिया जाएगा। वहीं तीसरी कट ऑफ लिस्ट 13 जुलाई को जारी की जाएगी और इसमें दाखिले के लिए 15 जुलाई तक का समय दिया जाएगा।

पीजी में आवेदन के लिए 14 जुलाई तक का समय
पोस्ट ग्रेजुएशन स्टूडेंट्स के लिए हायर एजुकेशन विभाग ने ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख बढ़ा दी है। अब पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स के लिए स्टूडेंट्स 14 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कई कोर्सेज में छठे सेमेस्टर के परिणाम घोषित न होने के कारण विभाग ने तारीख बढ़ाकर 14 जुलाई कर दिया है। स्टूडेंट्स 14 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी कर काउंसिलिंग द्वारा स्टूडेंट्स की दाखिला प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
Advertising