सिंडीकेट बैठक में हंगामा, हटाए गए डीन रिसर्च प्रो. तोमर

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 09:53 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) में सिंडीकेट बैठक में हुई बहस के बाद डीन रिसर्च के पद को प्रो. तोमर से वापस ले लिया। कुछसिंडिकेट के कुछ सदस्यों ने डीन रिसर्च के पद पर प्रो. तोमर की नियुक्ति पर सवाल उठाए। इन सदस्यों ने वी.सी. से सीधे तौर पर नियुक्ति पर सवाल उठाए कि उन्होंने यह नियुक्ति कैसे की है? मुद्दे पर बहस इतनी बढ़ गई कि  वी.सी. प्रो. राजकुमार ने कुछ सिंडीकेट सदस्यों को गेटआउट तक कह दिया। 

सदस्यों ने कहा कि यह साक्षात्कार फेयर होना चाहिए। शनिवार को हुई सिंडीकेट की बैठक में सिंडीकेट सदस्य इंद्रपाल सिंह सिद्धू ने यह मुद्दा उठाया। सिद्धू ने कहा इस पद की नियुक्ति के लिए पहले डायरैक्ट हॉयर एजुकेशन से भी नोमिनी मांगने जरूरी हैं, लेकिन वह नोमिनी नहीं इसमें मांगे गए हैं। अगर प्रिंसिपल को एक्सटैंशन दी जाती है तो कालेज को ग्रांट नहीं दी जाती। 

हमारे शिक्षकों की यूनियन और सीनेटर प्रो. जगदीश मेहता और सीनेटर के.के .शर्मा ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है। सिद्धू ने कहा कि 14 दिसम्बर को होने वाले एस.डी. कालेज के प्रिंसिपल की नियुक्ति फेयर होनी चाहिए। नहीं तो वह 15 दिसम्बर को होने वाली सीनेट की बैठक में वी.सी. प्रो. राजकुमार का घेराव करेंगे। 

सिंडीकेट सदस्यों की यह आखिरी बैठक :
पी.यू. में अगले हफ्ते सिंडीकेट के चुनाव हैं। ऐसे में बहुत से सिंडीकेट सदस्यों की यह आखिरी बैठक  थी। हालांकिइनमें से ही कुछ चेहरे सिंडीकेट की बैठक में चुनाव जीतने पर दोबारा भी नजर आ सकते हैं। इस दौरान सिंडीकेट सदस्यों ने गेट टू गेदर की। साथ ही सिंडीकेट चुनावों को लेकर आगे की रणनीति भी तय की। 

एस.एफ.एस. ने सौंपा मांग पत्र :
एस.एफ.एस. और स्टूडैंट काऊंसिल की ओर से अपनी मांगों को लेकर एक मांग पत्र सिंडीकेट सदस्यों को सौंपा। इस मांग पत्र में उन्होंने हॉस्टलों से फाईन कम करने, एक  एंट्री एग्जिट रजिस्टर मैंटेन करने व पी.यू. केस कमेटी स्टूडैंट रिप्रैजैंटेटिव के होने की मांग की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News