नगर निगम की बैठक आज, सदन के हंगामेदार रहने के आसार

Thursday, May 24, 2018 - 08:02 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : नगर निगम सदन की बैठक वीरवार को होगी। इसमें शहर के पेड पार्किंग स्थलों का संचालन कर रही कंपनी आर्य टोल प्लाजा से किया गया करार रद्द करने का प्रस्ताव लाया जाएगा। क्योंकि गत 1 अप्रैल से कंपनी ने शहर की सभी पेड पार्किंगों को स्मार्ट किए बिना पार्किंग की दरें बढ़ा दी हैं। मेयर व निगम सदन के विरोध के बावजूद कंपनी ने दरें कम नहीं कीं। अब निगम सदन में कंपनी को तीन माह का नोटिस देकर उससे किया करार रद्द करने का प्रस्ताव लाया जाएगा। 

मेयर देवेश मोदगिल ने बताया कि बीते दिन उनके द्वारा बैठक में लाए जाने वाले प्रस्तावों की लिस्ट चैक की गई थी। इसमें पार्किंग को लेकर प्रस्ताव नहीं था। निगम अधिकारियों को तुरंत सप्लीमैंट्री एजैंडा तैयार करने को कह दिया गया है। प्रशासन निगम को पहले ही कह चुका है कि इस मामले पर निगम को ही फैसला लेना है और प्रस्ताव अंतिम अनुमति के लिए प्रशासन को भेजना है। बीते दो महीनों में निगम सदन में इस मामले को लेकर चर्चाएं और बहस तो बहुत हुई लेकिन लोगों को न तो पार्किंग स्थलों में स्मार्ट सुविधाएं मिल पाई हैं, न ही बढ़े रेट कम किए गए।

भाजपा लोगों को बेवकूफ बना रही है : कांग्रेस
निगम सदन में विपक्ष के नेता और कांग्रेसी पार्षद देविंद्र सिंह बबला ने कहा कि निगम सदन की बैठक के प्रस्ताव दो दिन पहले आ जाते हैं, ताकि सभी पार्षद प्रस्तावों को गौर से पढ़ लें लेकिन पार्किंग के मामले पर बुधवार देर शाम तक कोई सप्लीमैंट्री प्रस्ताव नहीं मिला। अगर पार्किंग मामले पर प्रस्ताव नहीं आ रहा है तो मेयर देवेश मोदगिल ने यह क्यों कहा था कि जनता को राहत देने के लिए हम मई में सदन की बैठक में प्रस्ताव ला रहे हैं। 

अगर प्रस्ताव आ रहा है तो पार्षदों को क्यों नहीं भेजा गया। बैठक वाले दिन सप्लीमैंट्री प्रस्ताव दिए जाने का कोई मतलब नहीं रह जाता। पार्षदों को नियम के मुताबिक दो दिन पहले प्रस्ताव और सप्लीमैंट्री प्रस्ताव मिलने चाहिए। वह इस मामले को बैठक में उठाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ जनता को बेवकूफ बनाने का काम कर रही है। 

बैठक में आने वाले प्रस्ताव :
बैठक में टैक्सी स्टैंड्स के संबंध में प्रस्ताव लाया जा रहा है। ट्रक पार्किंग स्थलों के रेटों में संशोधन के संबंध में प्रस्ताव लाया जा रहा है। निगम की टैक्स ब्रांच की रैनोवेशन मामले पर प्रस्ताव आएगा। अपनी मंडी में जगह के साइज और रेट बढ़ाने को लेकर प्रस्ताव आएगा। 

निगम कार्यालय में सी.ए. रखने के संबंध में प्रस्ताव लाया जा रहा है। सोलर पावर प्लांट निगम कार्यालय में लगाने को लेकर साथ में सैक्टर-26 में ग्रीन बैल्ट बनाने को लेकर प्रस्ताव आएगा। सैक्टर-30 में नए कम्युनिटी सैंटर की रैनोवेशन और निगम के रोड विंग में नए मिनी ट्रक खरीदने के संबंध में प्रस्ताव आएगा।

Punjab Kesari

Advertising