PU सिंडीकेट बैठक में एफीडेविट के मुद्दे पर हंगामा

Sunday, Apr 22, 2018 - 08:08 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी (पी.यू.) में शनिवार सुबह हुई सिंडीकेट की बैठक  आधे घंटे में ही स्थगित हो गई। बैठक सुबह दस बजे शुरू हुई और साढ़े दस बजे स्थगित कर दी गई। बैठक की शुरुआत में सिंडीकेट सदस्यों ने कोर्ट में सीनेट सदस्यों के बारे में दिए गए एफीडेविट का मुद्दा उठाया। 

सीनेट व सिंडीकेट सदस्य प्रभजीतसिंह ने कहा कि  वी.सी. अरुण कुमार ग्रोवर पी.यू. के कैलेंडर के हिसाब से करीब छह साल से पी.यू. चला रहे हैं। वह अब कैलेंडर में बदलाव करने की बात क्यों कर रहे हैं। मैंने वी.सी. से कहा कि आप इस एफीडेविट को वापस ले लीजिए, पर वी.सी. ने साफ इन्कार कर दिया। 

नहीं करने दी मल्ही को बैठक चेयर :
इस बीच, वी.सी. प्रो. अरुण ग्रोवर सिंडीकेट की बैठक छोड़कर चले गए। तब सभी सिंडीकेट सदस्यों ने आई.पी.एस. (रिटायर्ड) गुरजोत सिंह मल्ही को बैठक चेयर करने के लिए कहा लेकिन उसी वक्त वी.सी. ने मीटिंग हॉल में दूसरे दरवाजे से आकर कहा कि बैठक  स्थगित हो चुकी है। अब बैठक  29 अप्रैल को होगी। 

पी.यू. में डैमोक्रेसी सैटअप :
सीनेट व सिंडीकेट सदस्य डा. इंद्रपाल सिंह सिद्धू ने कहा कि पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला में डैमोक्रेटिक सैटअप नहीं है और पंजाब यूनिवर्सिटी में डैमोक्रेटिक सैटअप है। पटियाला यूनिवर्सिटी में कुछ गलत हो तो कहा जा सकता है कि कुछ खींचतान हो रही है लेकिन पी.यू. तो डैमोक्रेसी यूनिवर्सिटी है। इसके बारे में कुछ गलत नहीं कहा जा सकता। रिफॉर्म की बात वी.सी. प्रो. ग्रोवर अपनी टर्म खत्म होने से काफी पहले कर सकते थे। 

Punjab Kesari

Advertising