‘सैंपल कलैशन सैंटरों से मैडीकल वेस्ट का सही तरीके से निपटारा हो’

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 11:48 AM (IST)

चंडीगढ़ (साजन शर्मा): प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने शहर के बफर जोन बापूृधाम में कोरोना संक्रमित मरीजों के सैंपल लेने के लिए तीनों अस्पातलों की ओर से भेजी जा रही टीमों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बापूधाम में बीते कुछ दिनों से मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में जिन मरीजों के सैंपल बापूधाम सैंपल कलैक्शन सँटर में लिए जा रहे हैं। 

 

उन मरीजों को रिपोर्ट आने तक जी.एम.एस.एच. 16 व जी.एम.सी.एच. 32 में क्वॉरंटाइन किया जाए। वहीं, बफर जोन व कंटेनमैंट जोन में कार्यरत निगम, पुलिस व हैल्थ विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी के दौरान पूरे सुरक्षा कवच के साथ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सँँपल कलैक्शन सँटरों से मैडीकल वेस्ट को सही तरीके से उठाकर उसका निपटारा हो।

 

नयमित रूप से सैनीटाइजिंग का काम जारी रखें
उन्होंने डी.सी. को निर्देश दिया कि वह इन जोन में रहने वाले लोगों को राशन एवं अन्य सामान की आपूर्ति को पुख्ता रखें। निगमायुक्त को कहा कि वह कंटेनमैंट जोनों में नियमित रूप से सैनीटाइजिंग के काम को जारी रखें। उन्होंने आदेश दिया कि शहर में लोगों को पीने के पानी की कमी न हो और समुचित व्यवस्था की जाए। जहां पानी की कमी है, वहां टैंकरों से पानी की आपूर्ति हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Related News