सैक्टर-7 की इनर मार्कीट में मैकेनिकों-डेंटरों का कब्जा

Wednesday, Jun 19, 2019 - 11:06 AM (IST)

चंडीगढ़ (सुशील): सैक्टर-7 की इनर मार्कीट में बरामदे, फुटपाथ और पार्किंग में मैकेनिक और डेंटर-पेटरों ने कब्जा जमा रखा है। इसके कारण शोरूम और दुकान में आने वाले ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मैकेनिकों ने लोहे की ग्रिल तक गायब कर दी है। 

 

फुटपाथ पर गाडिय़ां खड़ी करके ठीक किया जाता है और लोगों को सड़क पर चलना पड़ रहा है। कई दुकानदारों ने तो मैकेनिकों को अपना फुटपाथ भी किराए पर दे रखा है। 

 

हैरानी यह है कि इतने अवैध कब्जे होने के बाद भी नगर निगम का इंफोर्समैंट विंग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा। कभी कार्रवाई की भी जाती है तो कब्जा करने वाले मैकेनिकों और पेंटरों को पहले ही सूचना मिल जाती है। 

शोरूम के आगे लगी लोहे की ग्रिल गायब  
सैक्टर 7 स्थित इनर मार्कीट में रणजीत मोटर्स के आगे मोटर मैकेनिक ने कब्जा कर रखा है। फुटपाथ पर बाइक खड़ी करके ठीक की जाती हैं। शोरूम के पीछे फुटपाथ पर गाडिय़ां धोई जाती हैं। पार्किंग में में तीन डेंटर व पेंटर बैठे हैं जो गाडिय़ों को पार्किंग में खड़ी कर काम करते हैं। 

 

अवैध कब्जा करने वाले मैकेनिक का चालान हुआ तो उसने कहा कि कि निगम उनके साथ दोहरा रवैया अपनाया रहा है। महीने में एक बार उनका चालान किया जाता है लेकिन अमर मोटर्स वालों ने अपने आगे से लोहे की ग्रिल तक निकलवा रखी है। 

फुटपाथ और बरामदे में काम किया जा रहा है लेकिन निगम की नजर उन पर कभी नहीं पड़ती। सोनी मैडीकल के सामने भी सरेआम मैकेनिक, डेंटिंग व पेंटिंग का काम गाडिय़ां बीच सड़क पर खड़ी कर करते हैं।

 

शोरूम की दीवारें तक बिकी हैं  
इनर मार्कीट में दुकानदारों ने डेंटर और मैकेनिकों को दीवारें और बरामदे तक बेच रखे हैं। उनसे हर महीने किराये ले रहे हैं। पार्किंग में गाडिय़ों की मुरम्मत होने के कारण सड़क पर जाम लग जाता है। 

 

इसके कारण लोग परेशान होते हैं। इनमें से एक व्यक्ति के पास न तो दुकान है ना ही कोई शोरूम, इसके बावजूद भी वह फुटपाथ पर गाडिय़ों को खड़ा कर डेंटिंग पेंटिंग करता है।  

 

कब्जे करने वाले मैकेनिक और डेंटरों के टीम आए दिन चालान करती है। मंगलवार को भी सैक्टर-7 की इनर मार्कीट में चालान किए हैं। अवैध कब्जे करने वालों को बिल्कुल नहीं बख्शा जाएगा। -अवतार, इंफोर्समैंट इंस्पैक्टर 

pooja verma

Advertising