अब शहर के इस कॉलेज में भी मिलेगी MBA कोर्स की सुविधा

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 08:42 AM (IST)

चंडीगढ़(पॉल) : एम.बी.ए. करने के लिए अब तक शहर में चार संस्थान हैं लेकिन डी.ए.वी. कॉलेज सैक्टर-10 में ही एम.बी.ए. का कोर्स फिलहाल उपलब्ध है। जल्द ही सैक्टर-32 स्थित एस.डी. कॉलेज में भी अब स्टूडैंट्स एम.बी.ए. कर सकेंगे। कॉलेज के प्रिंसीपल डा. भूषण कुमार शर्मा की माने तो पिछले 6 महीने से इस प्रोपोजल पर काम चल रहा था जिसे अब यू.टी. एडमिनिस्ट्रेशन से भी परमिशन मिल चुकी है। 

 

संस्थान को अभी पंजाब यूनिवर्सिटी से परमिशन लेनी है जिसे लेकर जल्द ही पी.यू. की कमेटी संस्थान को विजिट करेगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ए.आई.सी.टी. की ओर से भी इसे लेकर अप्लाई करना है, जिसे इस महीने के अंत कर दिया जाएगा।

 

कॉलेज ने एम.बी.ए. कोर्स के लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया है और बजट से लेकर बिल्डिंग बनाने तक की जगह को भी फाइनल कर लिया गया है। एस.डी. कॉलेज एम.बी.ए का कोर्स करने वाला शहर का दूसरा कॉलेज बनेगा। 

 

पूरा सैटअप तैयार, 3 मंजिला बनेगा संस्थान :
तीन एकड़ में बनने वाला यह संस्थान एस.डी. कॉलेज का हिस्सा नहीं बनेगा, बल्कि एम.बी.ए. के लिए अलग से पूरा सैटअप तैयार किया जा रहा है, जिस पर करीब 3 करोड़ की लागत आएगी। प्रशासन की माने तो 3 मंजिला वाले इस संस्थान की फर्नीशिंग पर 2 करोड़ खर्च होंगे। इमारत के तीन फ्लोर बनेंगे, जिसमें सबसे नीचे ग्राऊंड फ्लोर पर रिसैप्शन एरिया और क्लास रूम बनेंगे। 

 

वहीं दूसरे फ्लोर पर लैब बनेगी और साथ ही स्टाफ रूम और डायरैक्टर रूम होगा। इसी तरह तीसरे फ्लोर पर ओपन कैफिटेरिया बनेगा और लॉन का निर्माण किया जाएगा। डा. शर्मा की माने तो संस्थान को लेकर काफी गंभीरता से काम किया जा रहा है। इसके लिए जहां अलग से डायरैक्टर व फैकल्टी आप्वाइंट की जाएगी। 

 

वहीं दूसरे एम.बी.ए. कराने वाले बड़े संस्थानों का भी विजिट किया जा रहा है ताकि इस संस्थान को और बेहतर बनाया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कैट में बीते सालों से बेहतर रिस्पांस आ रहा है। यहां के स्टूडैंट्स बाहरी राज्यों में जाकर एम.बी.ए. कर रहे हैं। इसी को देखते हुए एम.बी.ए. कोर्स को शुरू करने का फैसला लिया गया है। अभी इमारत के निर्माण का काम शुरू हुआ है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News