मेयर का यू-टर्न: अब नहीं बनेगी पार्किंग

punjabkesari.in Friday, Sep 30, 2016 - 09:28 AM (IST)

चंडीगढ़ (राय) : विवेक हाई स्कूल की पार्किंग के मामले को लेकर कांग्रेस द्वारा गत दिवस किए गए विरोध प्रदर्शन के बाद आज सैक्टर 38 के कम्युनिटी सैंटर में मेयर अरुण सूद द्वारा रैजीडैंट वैल्फेयर आर्गेनाइजेशन सैक्टर-38-ए एंड बी के साथ बुलाई गई बैठक में फैसला लिया गया कि पार्किंग नहीं बनाई जाएगी। बैठक में आर्गेनाइजेशन के करीब 40-50 सदस्य मौजूद थे। इनमें से अधिकतर सदस्यों का पक्ष था कि ग्रीन बैल्ट में पार्किंग न बनाई जाए। बैठक में कुछ सदस्यों ने मेयर से इस बात पर भी नाराजगी व्यक्त की कि उन्होंने इस मामले में यू-टर्न क्यों लिया। मेयर ने बताया कि रैजीडैंट्स ने उन्हें लिखित में दिया है कि ग्रीन बैल्ट की जगह पार्किंग न बनाई जाए इसीलिए अब वहां पार्किंग नहीं बनेगी। 

उल्लेखनीय है की गत दिवस कांग्रेस ने नगर निगम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था और मेयर को अपनी कार से निकलने नहीं था। कांग्रेस प्रवक्ता राजेश शर्मा ने कहा की रैजीडैंट्स के साथ बैठक करके मेयर केवल अपने आप को बचाना चाहते थे जबकि अधिकतर रैजीडैंट्स पहले ही नहीं चाहते थे कि पार्किंग बने। उन्होंने कहा कि यह अजीब बात है कि इसी वर्ष अप्रैल में मेयर ने ग्रीन बैल्ट को पार्किंग में बदलने का फैसला किया वो भी रैजीडैंट्स से बिना पूछे। मेयर केवल स्कूल को ओब्लाइज करना चाहते थे क्योंकि उनके उनके बच्चों की एडमिशन वहां हुई है। 

मीडिया को रखा बैठक से दूर
रैजीडैंट वैल्फेयर आर्गेनाइजेशन के साथ मीटिंग करते वक्त मेयर ने मीडिया को बैठक के अंदर नहीं आने दिया, इस पर जब कुछ फोटोग्राफर मेयर से उलझे तो उन्होंने कहा की उन्होंने मीडिया को नहीं बुलाया था। यह पर्सनल मीटिंग थी, जिसमें मैंने रैजीडैंट्स से कुछ बातें करनी थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा की मीडिया को किसी कार्यक्रम से कवर करने से रोकना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा की ऐसा पहले कभी नहीं हुआ की किसी पब्लिक मीटिंग से मीडिया वालों को ऐसे निकाला गया हो। 

छाबड़ा ने कहा कि पार्किंग बनाने की जिद्द पर अड़े मेयर को न केवल मुंह की खानी पड़ी अपितु वह झूठे भी साबित हो गए। उनका कहना था कि पिछले कल निगम सदन की बैठक में उन्होंने एक पत्र दिखाया था जिस पर उक्त सैक्टर के 184 लोगों के हस्ताक्षर होने का भी दावा किया था। उक्त पत्र पर कोई तिथि नहीं थी अत: कांग्रेस ने सदन में ही उस पत्र की सत्यता पर सवाल खड़े कर दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News