मेयर राजबाला की अगुवाई में पहली सदन की बैठक में जमकर हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 10:17 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : नवनिर्वाचित मेयर राजबाला मलिक की अगुवाई में वर्ष की पहली सदन की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। बैठक में भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा के दौरान बैनर पर हुए खर्च को लेकर नगर निगम के नोटिस भेजने का मामला गरमा गया।

वाल्मीकि शोभायात्रा के दौरान लगे विज्ञापन बैनर पर नोटिस-जुर्माना और एक कर्मी गुरचरण सिंह को नौकरी से हटाए जाने के मामले को लेकर तीखी नोक-झोंक हुई। पूरी बहस में मांग यह भी उठाई गई कि धार्मिक समारोह में छूट दी जाए।

खुद घिर गए कालिया :
बैठक में सबसे पहले अपने समाज का सबसे बड़ा हितैषी बताने के मकसद से पूर्व मेयर और पार्षद राजेश कुमार कालिया ने शोभायात्रा के दौरान लगे बैनर पर 68 लाख का जुर्माना लगाए जाने का मसला उठाया, लेकिन वह विपक्षी पार्षद सतीश कैंथ से लेकर भाजपा के ही मनोनीत पार्षद सचिन लोहटिया की ओर से उल्टा घेर लिए गए। दोनों ने ही पूर्व मेयर पर आरोप लगाए कि उनके कार्यकाल के दौरान यह कार्रवाई की गई थी। 

नोंक-झोंक के इस पूरे दौर में कभी कैंथ-लोहटिया तो कभी कालिया-कैंथ और कैंथ-लोहटिया आपस में उलझते नजर आए। बीच-बीच में पार्षद भरत और फर्मिला से लेकर नेता प्रतिपक्ष देविंद्र सिंह बबला भी बहस में कूद पड़े। इस पूरी बहस का सार और मांग नोटिस को वापस लेना था। 

लोहटिया तो यह कहने से भी नहीं पीछे रहे कि आने वाले दिनों में रविदास जयंती, शिवरात्रि तक आएगी फिर भी क्या कार्रवाई की जाएगी? उनका सवाल था कि नोटिस भेजने का कदम आखिर किस के कार्यकाल के दौरान किया गया था, जिनका अप्रत्यक्ष रूप से तंज पूर्व मेयर कालिया पर था।

3 शोभायात्राएं निकाली गई थीं, 1 पर नोटिस क्यों :
मनोनीत पार्षद का कहना था कि पिछले साल तीन शोभायात्राएं निकाली गई थीं। फिर भी केवल एक शोभायात्रा में बैनर लगाने पर 67 लाख रुपए खर्च पर नोटिस क्यों भेजा गया। 

शैलजा के बैनर वाली शोभायात्रा के पोस्टर दिखाए :
बैठक में लोहटिया ने वे पोस्टर भी दिखाए जो हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा के बैनर वाली शोभायात्रा पर आधारित थे, जिनका आरोप था कि इस पर निगम ने कोई कार्रवाई नहीं की, इस पर कांग्रेसी पार्षदों बबला-कैंथ ने पलटवार करते हुए कहा कि ऐसी ही शोभायात्रा बीजेपी पार्षद और सांसद की भी होती है, उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती, कांग्रेसी पार्षदों ने भी जवाब में उन शोभायात्रा के पोस्टर दिखाए।

सीट बदलने से नाराज होकर निकली हीरा नेगी :
पार्षद हीरा नेगी ने सदन में अपनी सीट पीछे किए जाने पर नाराजगी जताई। हीरा नेगी ने कहा कि वह सदन की मर्यादा का ख्याल रखेंगी, जहां उनकी सीट तय की गई है, वहीं बैठेंगी। इस पर मेयर राजबाला मलिक ने कहा कि बैठक में पार्षद अपनी तय सीटों पर नहीं बैठे हैं। 

इसीलिए वे भी उठकर आगे आ सकती हैं। मेयर की बात पर उन्होंने इंकार कर दिया और कहा कि वह सदन की मर्यादा को कायम रखना चाहती हैं। बताया जाता है कि मेयर की बात नकारते हुए वह कुछ देर के लिए नाराज होकर बाहर चली गई। दो पार्षद उन्हें मनाकर वापस अंदर लाए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News