कार्यभार संभालने के बाद मेयर आज करेंगी डंपिंग ग्राऊंड का दौरा

1/15/2020 10:13:39 AM

चंडीगढ़(राय) : मेयर राजबाला मलिक बुधवार को डड्डूमाजरा के डंपिंग ग्राऊंड का दौरा करेंगी। नई मेयर का डंपिंग ग्राऊंड पर यह पहला दौरा होगा। पिछले महीने डंपिंग ग्राऊंड में कूड़े के ढेर की सफाई से जुड़ा स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट का शुभारंभ किया था। इस प्रोजैक्ट के डेढ़ वर्ष में पूरा होने के दावे किए जा रहे हैं। मेयर अपने इस दौरे पर कार्यों की समीक्षा कर सकती हैं।

शहर के लिए नासूर बन चुके डंपिंग ग्राऊंड में कचरे की सफाई एक बड़ी चुनौती है। निगम में प्रति वर्ष हर मेयर के समक्ष इस समस्या से मुक्ति को लेकर उम्मीदें लगाई जाती रही है। अतीत में पूर्व मेयर राजेश कालिया से लेकर देवेश मोदगिल, आशा जायसवाल तक के कार्यकाल में डमिं्पग ग्राऊंड के मसले उठते रहे। अब नई मेयर के समक्ष भी ठीक वैसे ही चैलेंज सामने खड़ा है।

गारबेज प्लांट का दौरा करेंगी, यह स्पष्ट नहीं :
वहीं, मेयर डंपिंग ग्राऊंड के अलावा गारबेज प्लांट का दौरा करेंगी या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है। निगम की ओर से जारी आधिकारिक सूचना में डंपिंग ग्राऊंड के दौरे का जिक्र है जबकि निगम और प्लांट प्रबंधन एक-दूसरे के आमने-सामने है। 

निगम का आरोप है कि प्लांट सही तरीके से कूड़े का निष्पदान नहीं करता, जबकि प्लांट प्रबंधन का कहना है कि उसके पास मिक्स कचरा आता है इसलिए सैग्रीगेशन संभव नहीं है। शहरभर में सही तरीके से सैग्रीगेशन प्रक्रिया संचालित हो सके, यह भी निगम के लिए चुनौतीपूर्ण हैं।


 


Priyanka rana

Related News