बढ़ते पार्किंग रेट्स पर मेयर का नगर निगम से सवाल

Saturday, Mar 17, 2018 - 12:59 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय) : शहर की पेड पार्किंग के रेट्स को दोबारा बढ़ाए जाने के नगर निगम द्वारा तैयार किए गए प्रस्ताव पर मेयर देवेश मोदगिल ने कहा है कि निगम ने 2 वर्ष पूर्व कंपनी के साथ करारनामा करते हुए कैसे पार्किंग रेट्स को दोबारा बढ़ाए जाने की अनुमति दे दी थी। 

 

इस संबंध में उन्होंने आज निगम अधिकारियों के साथ बैठक की और इस मामले को आगामी मंगलवार को आयोजित होने वाले वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक के में रखने के निर्देश दिए। देवेश मोदगिल ने आज कंपनी को अनुबंध के आवंटन के संबंध में फाइल पर भी चर्चा की। 

 

उन्होंने इस मुद्दे पर अधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा की। उन्होंने आदेश दिया कि पूरे मुद्दे को वित्त एवं अनुबंध कमेटी की अगली बैठक से पहले रखा जाए ताकि निगम इस मामले पर व्यापक विचार कर सकें। मोदगिल ने कहा कि जून 2017 में फर्म को दिए गए अनुबंध में यह कैसे तय किया गया  कि कंपनी 1-4-2018 से पार्किंग दर को दोबारा दोगुना करने सकेगी। 

 

अब पूरे मुद्दे को बैठक में उठाया जाएगा। गत वर्ष जब निगम ने शहर की सभी पेड पार्किंगों के संचालन का ठेका मुम्बई की फर्म को दिया था तो उसमें शर्त थी कि वह पार्किंग स्थलों को स्मार्ट पार्किंग में तबदील कर व उनमें सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के बाद ही उसकी दरें बढ़ाएगा। इसके विपरीत पुराने ढर्रे पर चल रहे पार्किंग स्थलों की दरें आगामी 1 अप्रैल से दूसरी बार बढ़ाए जाने की चर्चा है।

Punjab Kesari

Advertising