मेयर को मिलेगी 15 लाख की नई गाड़ी, कमेटी ने दी अप्रूवल

Tuesday, Jan 08, 2019 - 10:38 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र): नगर निगम द्वारा मेयर के लिए ब्रैंड न्यू गाड़ी इनोवा क्रिस्टा 15 लाख रुपए में खरीदी जाएगी। वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में इस प्रस्ताव को ये कहते हुए अप्रूवल दी गई कि मेयर की पुरानी गाड़ी थोड़ी दिक्कत दे रही है, जिसके चलते ही नई गाड़ी खरीदने का फैसला लिया गया है। मेयर की मौजूदा टोयोटा इनोवा गाड़ी दिसम्बर 2014 में खरीदी गई थी, जो 1,45,900 किलोमीटर के करीब चली है। 

इस गाड़ी में लगातार कोई न कोई प्रॉब्लम आ रही है, जिसके चलते ही इसे बदलने की जरूरत है। वहीं, दूसरी ओर इतने कम सालों में ही मेयर के लिए नई गाड़ी खरीदने पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। विपक्ष का कहना है कि इस समय निगम में पहले ही फंड की कमी चल रही है और दूसरी ओर मेयर इतने पैसे खर्च करके नई गाड़ी खरीदने जा रहे हैं। 

मौलीजागरां में सीवरेज सिस्टम मजबूत करने के लिए खर्च होंगे 7.99 लाख रुपए
मौलीजागरां में 7.99 लाख रुपए की लागत से सीवरेज सिस्टम को मजबूत करने का फैसला लिया गया है, ताकि सीवरेज का पानी पीने के पानी की लाइन के साथ मिक्स न हो। इससे पहले कई बार मौलीजागरां में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जिसके चलते वहां पर बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। मौलीजागरां में लिए गए पानी के सैंपल में इससे पहले भी सीवरेज का पानी मिक्स होने की पुष्टि होती रही है।  

निगम की ट्रांसपोर्ट विंग होगी मजबूत 
बैठक में फैसला लिया गया कि निगम की ट्रांसपोर्ट विंग को मजबूत किया जाएगा। इसमें सही मैनेजमैंट तैयार किया जाएगा, ताकि सभी विभागों में वाहनोंं को लगाया जा सकें। इसके अलावा जो वाहन अपनी उम्र पूरी कर चुके हैं, उन्हें हटाया जाए और उनकी जगह नए वाहनों को परचेज किया जा सकें। इसके अलावा मीटिंग में डी.सी. रेट पर थ्री लाइट मोटर व्हीकल ड्राइवर और फाइव हैवी मोटर व्हीकल ड्राइवर हायर करने का फैसला लिया गया। 

मेयर के वार्ड में होगा लोहड़ी सैलीब्रेशन
मेयर देवेश मोदगिल के वार्ड में इस बार लोहड़ी सैलीब्रेशन किया जाएगा। मनोनीत पार्षद शिप्रा बंसल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में मेयर को विशेष गैस्ट के तौर पर आमंत्रित किया गया था। लोहड़ी सैलीब्रेशन बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और हमारा गर्व, हमारी बेटियां के अभियान संदेश पर आधारित होगा। समारोह का आयोजन 13 जनवरी को सैक्टर-48 में किया जाएगा। पंजाबी लोक गीत और नाच पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करवाया जाएगा। समारोह में सांसद किरण खेर को मुख्यातिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है। बैठक में कमेटी के सदस्यों के तौर पर पार्षद राजबाला मलिक, देविंद्र सिंह बबला, जगतार सिंह जग्गा शामिल रहे।
 

bhavita joshi

Advertising