अब सैक्टर-25 शमशानघाट में नहीं दिखेंगे जंगली जानवर, मेयर ने दिए यह निर्देश...

punjabkesari.in Friday, Jun 16, 2017 - 11:02 AM (IST)

चंडीगढ़ (राय): मेयर आशा जासवाल ने वीरवार को सैक्टर-25 स्थित के कब्रिस्तान व श्मशानघाट का दौरा किया। मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि यहां चारदीवारी करने का काम जल्द पूरा किया जाना चाहिए। मेयर ने बताया कि कब्रिस्तान में बच्चों को दफनाया जाता है लेकिन इसके पास ही जंगल लगता है। यहां पर किसी भी प्रकार की चारदीवारी नहीं है। इस वजह से जंगली जानवर कब्रिस्तान के अंदर दाखिल हो जाते हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि दो माह में यहां चारदीवारी व अन्य रैनोवेशन का काम पूरा हो जाना चाहिए। शहर के श्मशानघाटों में सुविधाओं को बढ़ाए जाने पर नगर निगम सदन की बैठकों में चर्चा तो करता रहता है लेकिन और समय-समय पर इस संबंधी निर्देश भी दिए जाते हैं। 

 

लेकिन आज तक इन्हें अमल में नहीं लाया गया। मेयर आशा जायसवाल भी शहर के श्मशानघाटों और कब्रिस्तानों का दौरा कर इन स्थानों के आसपास सफाई रखे जाने के नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए थे लेकिन कुछ नहीं किया गया। मेयर ने आज के पहले भी सैक्टर-25 श्मशान घाट, हल्लोमाजरा और डड्डूमाजरा में इन स्थानों का दौरा किया था। मेयर ने सभी श्मशानघाटों और कब्रिस्तानों में लाइटों, पीना का पानी, शेड्स, टॉयलेट ब्लॉक्स और चारदीवारी के संपूर्ण इंतजाम किए जाने के भी निर्देश दिए। 

 

सदन मैं भी इस बात पर चर्चा हो चुकी है कि इनकी स्थिति सुधारी जाए। उन्होंने निगम के हॉॢटकल्चर डिवीजन के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से इन स्थानों के बाहर सही प्रकार से पौधे लगाए जाने को भी कहा था। मेयर ने चीफ इंजीनियर से उनके दौरे की विस्तृत रिपोर्ट बनाने को भी कहा, ताकि जहा जहां भी किसी काम की जरूरत हो उसे शुरू करवाया जा सके। सदन की बैठक में शहर के सभी श्मशानघाटों की स्थित सुधारने पर चर्चा करते हुए पूर्व मेयर ने सदन को बताया था कि निगम सभी श्मशानघाटों की हालत सुधारने के लिए प्रस्ताव तैयार कर रहा है पर एक वर्ष बीत जाने के बाद भी इस योजना पर कोई कार्य 
नहीं हुआ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News