मेयर की निजी सहायक ने तबादले के आदेशों पर रोक लगने के बाद दोबारा संभाला पद

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2017 - 10:28 AM (IST)

मोहाली(नियामियां) : नगर निगम के मेयर कुलवंत सिंह की निजी सहायक सतविंदर कौर के स्थानीय सरकार विभाग द्वारा मोहाली से पटियाला की गई बदली के आदेशों पर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की रोक के बाद शुक्रवार को सतविन्दर कौर ने फिर से अपना कार्यभार संभाल लिया है। 

 

जिक्रयोग है कि सतविन्दर कौर ने अपने तबादले के खिलाफ कोर्ट में रिट पटीशन दाखिल की थी। उन्होंने अपने तबादले के आदेशों को इस आधार पर चुनौती दी थी कि यह तबादला प्रशासनिक आधार पर करने की बजाय हलका विधायक द्वारा नगर निगम में की जा रही दखलअंदाजी के कारण हुआ था। 

 

अब मेयर कुलवंत सिंह और हलका विधायक बलबीर सिंह सिद्धू के बीच खींचतान खुलकर सामने आ गई है। मेयर पक्ष ने अब हलका विधायक के खिलाफ सीधा मोर्चा खोल दिया है। मेयर की निजी सहायक सतविन्दर कौर ने अपना ओहदा फिर संभालने के मौके पर मेयर पक्ष के पार्षद बड़ी संख्या में मौजूद रहे। इनमें आर.पी. शर्मा, हरपाल सिंह चन्ना, बीबी जसबीर कौर अतली, बीबी गुरमीत कौर, बीबी रमनदीप कौर, अमरीक सिंह (रिटा.), शिन्दरपाल सिंह बॉबी कम्बोज, सतवीर सिंह धनोआ विशेष तौर पर नजर आए। 

 

हाईकोर्ट के फैसले के बाद विधायक का मुलाजिम विरोधी चेहरा हुआ बेनकाब :
पार्षदों ने हलका विधायक बलबीर सिंह सिद्धू को निशाना बनाते हुए कहा कि  हाईकोर्ट के फैसले के साथ हलका विधायक का मुलाजिम विरोधी चेहरा नंगा हो गया है। उन्होंने कहा कि हलके की बेहतरी के लिए काम करने की जगह हलका विधायक को निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को धमकाने की यह कार्रवाई मौजूदा सरकार की कारगुजारी पर भी सवाल उठाने वाली है। 

 

उन्होंने कहा कि कितनी हैरानी की बात है कि एक तरफ तो हलका विधायक की ओर से यह दावा किया जा रहा था कि उनका सतविन्दर कौर के तबादले से कोई लेना देना नहीं है और दूसरी तरफ उनकी तरफ से सतविन्दर कौर पर कई तरह के झूठे आरोप लगा कर उनकी बदली करने के लिए लिखा गया था । हाईकोर्ट द्वारा इस तबादले के आदेशों पर रोक लगाने की कार्रवाई इसी करके की गई है क्योंकि उनकी बदली प्रशासनिक आधार पर न होकर हलका विधायक के कहने के अनुसार की गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News