मैट्रिमोनियल साइट पर मुलाकात, शादी का वादा कर युवती से ठगे 7.67 लाख

Monday, Dec 30, 2019 - 09:59 AM (IST)

पंचकूला(चंदन) : पंचकूला की एक युवती को शादी का झांसा देकर तीन लोगों ने 7.67 लाख रुपए ठग लिए। सैक्टर-20 थाना पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। 

सैक्टर-20 थाना क्षेत्र के अंर्तगत रहने वाली युवती ने बताया कि उसने जनवरी 2019 में अपनी शादी के लिए मैट्रिमोनियल साइट पर एक मैरिज प्रोफाइल बनाई थी। 2 जून को विशाल गुप्ता नाम के युवक ने उससे संपर्क किया और एक ऑनलाइन रिक्वैस्ट भेजी, जिसे उसने स्वीकार कर लिया और युवती की पहली बार 11 जून को फोन पर बात हुई।

आरोपी ने खुद को सी.ए. बताया :
आरोपी विशाल गुप्ता ने खुद को सी.ए. (चार्टर्ड अकाऊंटैंट) बताया। आरोपी ने यह भी बताया कि वह एक प्रतिष्ठित और संपन्न परिवार से तालुक रखता है। इसके बाद दोनों लगातार एक-दूसरे से फोन पर बात करने लगे। युवती ने अपने चाचा को विशाल के बारे में बताया। युवती ने अपने चाचा से कहा कि विशाल गुप्ता ने मुझसे शादी का वादा किया है।

मां अस्पताल में है, कहकर लिए 2.67 लाख :
आरोपी ने अगस्त में युवती से कहा की उसकी मां के इलाज के लिए उसे पैसे की जरूरत है, जो अस्पताल में भर्ती है। आरोपी ने युवती को पैसे की मदद के लिए अनुरोध किया और उसे कहा की कुछ दिन के भीतर ही पैसे वापस कर देगा। इसके बाद युवती ने आरोपी द्वारा बताए गए दीपक कुमार नामक व्यक्ति के अकाऊंट में 2.67 लाख रुपए जमा करवा दिए। 

इसके कुछ दिन बाद आरोपी ने उसे बताया कि उसे कुछ लोग धमका रहे हैं और उसे ब्लैकमेल किया जा रहा है। आरोपी ने युवती से कहा उसे 5 लाख रुपए की मदद चाहिए। इस पर युवती ने पैसे देने से इनकार कर दिया क्योंकि उसके पास पैसे नहीं थे, लेकिन आरोपी उसे बार-बार बहाने बनाने लगा कि उसे झूठे मामलों में फंसाया जाएगा। अगर उसने अपने एक ग्राहक को साढ़े पांच लाख रुपए नहीं दिए।

लोन लेकर दिए 4.60 लाख रुपए :
युवती ने प्राईवेट कंपनी से 4.60 लाख रुपए की लोन ले लिया और उसके बाद आरोपी द्वारा बताए गए विशाखा नामक की महिला के अकाऊंट में 5 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। कुछ दिन के बाद आरोपी ने फिर से अपने चल रहे विवाद को निपटाने के लिए पैसे मांगे। जिस पर युवती ने पैसे देने से साफ मना कर दिया। इसके बाद आरोपी ने युवती से बेरुखी से बात करनी शुरू कर दी। 

युवती ने आरोपी विशाल गुप्ता से अपने परिवार के साथ मिलने की व्यवस्था करने का अनुरोध कर रही थी, ताकि शादी की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके। लेकिन आरोपी उसे अनदेखा करने लगा और बहाने बनाकर टालता रहा। आरोपी ने उसका फोन उठाना भी बंद कर दिया। उसके बाद एक दिन आरोपी ने फोन उठाकर उसे कहकर उसे शादी करने से इनकार कर दिया कि उसका एकमात्र मकसद उससे पैसे निकालना था। 

Priyanka rana

Advertising