माता चंद कौर हत्याकांड : वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग से हुई कोर्ट में सुनवाई

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 12:18 PM (IST)

मोहाली(राणा) : शुक्रवार को सी.बी.आई. कोर्ट में पंजाब के चर्चित मामला नामधारी संप्रदाय की माता चंद कौर हत्याकांड मामले की वीडियो कांफ्रैंसिंग के जरिए सुनवाई की गई कोर्ट द्वारा इस मामले में धार्मिक डेरे की माता की हत्या करने के मामले में आरोपी पलविंदर सिंह उर्फ डिंपल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। यह जानकारी बचाव पक्ष के वकील रंजोध सिंह सराओ ने दी है।  

यह था मामला :
जानकारी के अनुसार सी.बी.आई. द्वारा शक के आधार पर को प्रोडक्शन वारंट पर आरोपी बलविंदर सिंह उर्फ ङ्क्षडपल को गांव जनता कॉलोनी नवी दिल्ली से हिरासत में लेकर आए थे।  

जिससे सी.बी.आई. द्वारा केस से जुड़े कई अहम पहलुओं पर पूछताछ की गई जिसके बाद जांच एजैंसियों ने भी इस मामले में पलविंदर से पूछताछ की मालूम हो कि आरोपी बलविंदर लुधियाना में जोक टिफन बम धमाका व कत्ल मामले में पटियाला जेल में बंद था बीती 26 सितंबर को सी.बी.आई. द्वारा इसे अपनी हिरासत  में लिया गया था।         

’झूठे केस में फंसाया जा रहा’ :
वहीं बचाव पक्ष के वकील रणजोध सिंह ने कहा कि पलविंदर सिंह को बिना वजह इस केस में घसीटा जा रहा है। जबकि उसका इस केस से कोई लेना देना नहीं है। वकील ने कहा कि जिस समय माता चंद कौर की हत्या हुई उस दौरान पलविंदर इंडिया में था ही नहीं वह उस समय विदेश में था। 

वकील ने कहा की पलविंदर 9 जनवरी 2016 से लेकर 10 अक्तूबर 2018 तक विदेश में था, इसका उनके पास पूरा पुख्ता सबूत है। जबकि माता चंद कौर की हत्या 4 अप्रैल 2016 को हुई उसके बाद पिछले साल 11 अक्तूबर को पुलिस ने पलविंदर को लुधियाना में हुए। टीपन बम धमाके मामले में गिरफ्तार किया था जिसके बाद से पलविंदर पटियाला जेल में बंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News