मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे इस गांव के बाशिंदे

punjabkesari.in Thursday, Jan 18, 2018 - 11:20 AM (IST)

नयागांव(मुनीष) : चंडीगढ़ से कुछ ही दूरी पर बसा पंजाब के गांव मसौल में विकास के नाम पर लोगों से ‘मखौल’ हो रहा है। इस गांव में लोगों को मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है। इस गांव के लोगों को बिजली, पानी और सड़क जैसी सुविधाओं के लिए परेशान होना पड़ रहा है। 

 

गांव के पंच तोता सिंह, अमरीक सिंह ने बताया कि गांव में पहले 200 घर थे, लेकिन अब सिर्फ 70 घर ही रह गए हैं। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, जिस कारण लोग पंजाब का यह गांव छोड़कर हरियाणा में जाकर बस रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव में आने वाले को पता चल जाता है कि सरकार ने गांव मसौल के लोगों को आज तक क्या सुविधाएं प्रदान करवाई हैं। 

 

उन्होंने कहा कि विकास की लकीर कहलाने वाली सड़क की हालत इतनी खस्ता है कि यहां से गुजरना हादसों को न्यौता देने के बराबर होता है। मसौल में विकास कार्य हों, इसके लिए अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई गई पर कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। 

 

पैसे जमा हैं लेकिन अभी तक नहीं लगा है ट्यूबवैल :
तोता सिंह और अमरीक सिंह ने बताया कि गांव में ट्यूबवैल लगाने के लिए विभाग के पास पैसे जमा करवा दिए हैं पर आज तक यहां पर ट्यूबवैल नहीं लगा है, जिस कारण लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कई-कई दिनों के बाद यहां पर पानी की सप्लाई आती है। विभाग द्वारा जो पेयजल मुहैया करवाया जा रहा है वह गंदा होता है, जिस कारण बीमारियां फैलने का डर भी सताता रहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News