अनोखी शादी : दूल्हे ने पास बनवाया, 560 KM सफर तय किया, अकेला ले आया दुल्हन

Sunday, May 17, 2020 - 12:47 PM (IST)

पंचकूला (मुकेश) : पंचकूला में लॉकडाऊन के दौरान एक अनोखा विवाह देखने को मिला। पंचकूला के सैक्टर-25 निवासी दूल्हे ने जिला प्रशासन से एक दिन का पास बनवाया और अकेला ही करीब 560 किलोमीटर (280 जाना और 280 आना) का सफर तय कर अपनी होने वाली दुल्हन को पंचकूला ले आया। हिंदू रीति-रिवाज से शादी हुई। शादी में सोशल डिस्टैंसिग की पालना हुई और दूल्हा-दुल्हन के अलावा सिर्फ पांच लोग शादी में शामिल हुए।

दो बार पास रिजैक्ट हो गया था :
पेशे से आर्कीटैट निखिल शर्मा (32) की शादी हिमाचल प्रदेश के जोगिंद्रनगर निवासी सुदीक्षा के साथ 16 अप्रैल को होनी तय हुई थी। घर में शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थी और यहां की रिश्तेदारों को शादी के कार्ड तक बांट दिए गए थे लेकिन अचानक कोरोना की वजह से लॉकडाऊन हुआ, जिसके चलते शादी को पोस्टपोन कर दिया गया। 

पंडित ने निखिल के परिवार वालों को बताया कि 12 मई को शादी का मुहूर्त ठीक है, उसके बाद करीब डेढ़ साल तक कोई मुहूर्त नहीं निकल रहा। इसके चलते लिखित ने फैसला लिया कि वह जिला प्रशासन से पास बनवाकर अपने होने वाले दुल्हन को पंचकूला लेकर आएगा। दो बार ऑनलाइन पास अप्लाई किया लेकिन वह रिजैक्ट हो गया। 

इसके बाद अधिकारियों से रिवैस्ट करके एक दिन का पास बनवाया। उसी दिन सुबह तीन बजे पंचकूला स्थित अपने घर से गाड़ी लेकर निकला और करीब 480 किलोमीटर का सफर तय कर अपनी होने वाली दुल्हन सुदीक्षा से हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी कर पंचकूला लेकर पहुंचा।

दूल्हा-दुल्हन दोनों के पिता का हो चुका है देहांत :
निखिल शर्मा ने बताया कि उनके पिता व उनकी पत्नी के पिता दोनों का ही देहांत हो चुका है इसलिए उन्होंने खुद ही जिम्मेदारी उठाई और बिलकुल सादे तरीके से शादी हुई। शादी में शरीक होने के लिए दुल्हन की मां मंगला शर्मा भी एक दिन का पास बनवाकर दुल्हा-दुल्हन का आशीर्वाद देने के लिए आई थी।

बहन ने बनाया सॉफ्टवेयर, 400 लोगों ने लाइव देखी शादी :
वहीं, निखिल शर्मा ने बताया कि उनकी शादी को नोएडा में आई.टी. इंजीनियर बहन रिया शर्मा ने यादगार बना दिया। रिया ने सॉफ्टवेयर तैयार किया, जिसके चलते करीब 400 लोगों ने एक साथ शादी को लाइव देखा। ऑस्ट्रेलिया में बैठे मामा व उनके परिवार ने शादी में आने के लिए हवाई टिकट तक बुक करवा ली थी लेकिन कोरोना के चलते उन्होंने भी लाइव शादी देखकर वहीं से आशीर्वाद दिया।

Priyanka rana

Advertising