जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन के खिलाफ अकालियों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 01:05 PM (IST)

मोहाली(नियामियां) : लोकसभा मैंबर प्रेम सिंह चंदूमाजरा और अकाली दल के हलका मोहाली इंचार्ज कैप्टन तेजिन्दरपाल सिंह सिद्धू और अकाली दल मोहाली शहरी के प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह कुंभड़ा के नेतृत्व में अकाली दल और यूथ अकाली दल के नेताओं व वर्करों की ओर से कांग्रेस प्रधान राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ और बाबा बलजीत सिंह दादूवाल, जस्टिस रणजीत सिंह का पुतला फूंका गया। इस मौके अकाली नेताओं ने राहुल, कैप्टन, जाखड़ और बाबा बलजीत सिंह दादूवाल के विरुद्ध नारेबाजी की। इस मौके पर कैप्टन सरकार के खिलाफ महिलाओं ने भी जोरदार नारेबाजी की।

इस मौके संबोधन करते हुए अकाली दल मोहाली शहरी के प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह कुंभड़ा ने कहा कि जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन रिपोर्ट के बहाने कांग्रेस की तरफ से सिख नेताओं और सिख संस्थाओं को बदनाम करने का यत्न किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का पुराना इतिहास ही हमेशा सिख के विरोधी रहा है और कांग्रेस पार्टी अब भी अपनी पुरानी बातें दोहराने लगी है। उन्होंने कहा कि अकाली दल ही सिखों की नुमाइंदा पार्टी है और सिखों के हित अकाली सरकार समय ही सुरक्षक रह सकते हैं। 

यूथ अकाली दल जिला मोहाली के प्रधान हरमनप्रीत सिंह प्रिंस ने संबोधन करते हुए कहा कि जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की आड़ में सिख नेताओं और सिख संस्थाओं को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अकाली दल कांग्रेस भी कामयाब नहीं होने देगा। इस मौके शिरोमणि कमेटी मैंबर बीबी परमजीत कौर लांडरां, स्त्री अकाली दल की सीनियर उपप्रधान पंजाब बीबी कश्मीर कौर, स्त्री अकाली दल की जिला प्रधान बीबी कुलदीप कौर कंग, जिला स्त्री प्रधान देहाती बीबी बलजिंदर कौर सैदपुर, पार्षद और बी.बी. सेल के जिला प्रधान गुरमुख सिंह सोहल, यूथ अकाली दल जिला मोहाली देहाती के प्रधान सतिंदर सिंह गिल, जत्थेदार करतार सिंह, सुरिंदर सिंह और वर्कर भी मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News