प्रशासन के आदेश दरकिनार, संडे को भी दुकानें खोल रहे कई दुकानदार

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 11:53 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : प्रशासन के आदेशों की दुकानदार सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। फिलहाल तय नहीं हो पा रहा है कि शहर के सभी सैक्टरों में दुकानें रविवार को बंद रहेंगी या सोमवार को। 

प्रशासन की ढ़ीलाहवाली के चलते बहुत से दुकानदार रविवार को भी दुकानें खोल रहे हैं। हालांकि प्रशासन ने हाल ही में यह स्पष्ट किया था कि 25 मार्च को लॉकडाऊन होने से पहले जो आदेश थे, वहीं लागू रहेंगे। इसके मुताबिक सभी सैक्टरों में दुकानें रविवार को बंद रहेंगी।  

सैक्टर-26 में की छापेमारी, काटे चालान :
रविवार को प्रशासन की टीमों ने सैटर-26 की आढ़त की दुकानों पर जाकर छापेमारी की, जिन्होंने दुकानें खोल रखी थी, उनके चालान भी किए। इसका दुकानदारों ने विरोध भी किया और यह बताने की कोशिश की कि प्रशासन ने साप्ताहिक अवकाश को पहले खुद ही समाप्त कर दिया था। यानी सातों दिन दुकानें खोलने का आदेश दे दिया था तो अब उन आदेशों पर अमल यों नहीं कर रहा?

दुकानदारों में हुई धड़ाबंदी :
कई दुकानदार जब रविवार को दुकानें खोलते हैं, तो जो दुकानदार अवकाश पर होते हैं तो वह इसका विरोध करते हैं। उनकी दलील है कि प्रशासन साप्ताहिक अवकाश पर पूरी तरह से अमल करवाए। जो दुकानें खोलते हैं उनके चालान किए जाएं। 

प्रशासन दोबारा आदेश देकर स्थिति साफ करे :
कारपेट व बैडशीट इत्यादि का काम कर रहे विकी के अनुसार या तो सभी दुकानदारों को रविवार को दुकानें खोलने दी जाएं और या फिर जो खोलते हैं उन पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि वैसे तो जब प्रशासन ने पूरे शहर में रविवार को मार्कीट या दुकानें बंद रखने का आदेश पारित कर रखा है तो दुकानें खोलने ही क्यों दी जाती हैं? दुकानें खोलने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती। 

उनके अनुसार सप्ताह में एक अवकाश तो होना ही चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ दुकानदार प्रशासन के पुराने ऑर्डर, जिसमें साप्ताहिक अवकाश हटाकर सातों दिन दुकानें खोलने का आदेश दे दिया गया था, का हवाला दे रहे हैं। प्रशासन को दोबारा इस बाबत आदेश जारी कर स्थिति लीयर करनी चाहिए। लॉकडाऊन के चलते कुछ कनफयूजन हुआ है। इसे तुरंत स्पष्ट करना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News