मनु विर्क बन सकते है पी.यू. चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर, 8 अक्तूबर को होगा अंतिम फैसला

Wednesday, Sep 28, 2016 - 10:08 AM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी में चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर की नियुक्ति को 8 अक्तूबर को होने वाली सिंडीकेट बैठक में अंतिम रूप दिया जा सकता है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि सेवनिवृत सेना अधिकारी मनु विर्क को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। इस एजैंडे को पहले नंबर पर रखा गया है। अगर किसी वजह से मनु विर्क ज्वाइन नहीं करते हैं तो वेटिंग लिस्ट में 3 अन्य उममीदवारों को रखा है। वहीं पी.यू. में कार्यरत चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर विक्रम को चौथे नंबर पर रखा है। वेटिंग लिस्ट में दूसरे नंबर पर मुकेश कुमार, तीसरे पर प्रवीण और चौथे पर प्रवीन कुमार हैं। 

यह है योग्यता: 36 वर्षीय मनु विर्क ने कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से बी.टैक की है। इसके अलवा इंडियन नेवी में भी सेवाएं दे चुके हैं। 
वहीं पी.यू. में बतौर सिक्योरिटी अॅाफिसर कार्यरत 47 वर्षीय विक्रम को कैंपस में काम करते हुए 8 साल का समय बीत चुका है। विक्रम ने एम.ए., एम.बी.ए. फस्र्ट क्लास, एल.एल.बी. थ्री ईयर, इलैक्ट्रॉनिक व रेडियो मिडिया में कोर्स किया है। वहीं मुकेश कुमार और  प्रवीन कुमार की क्वालिफिकेशन पोस्ट ग्रैजुएशन है। 

40 फीसदी डिसएबल को मिल सकती है छूट 
जिन महिलाओं में 40 फीसदी डिसएबिलिटी होगी, उन्हें एम.फिल में एक साल और पीएच.डी. में दो साल की छूट दी जा सकती है। इसके अलावा एम.फिल. और पीएच.डी. में दाखिला लेने वाली  महिलाओं को 240 दिन की मैटरनिटी लीव और चाईल्ड केयर लीव भी दी जा सकती है। 

डेलीवेजिस महिलाओं को भी मिल सकती है मैटरनिटी लीव 
पी.यू. में कार्यरत डेली वेजिस महिलाओं को भी मैटरनिटी लीव जा सकती है । जो महिलाएं कैंपस में 89 दिन के लिए काम पर रखी जाती हैं उन्हें  भी मैटरनिटी लीव देने का प्रस्ताव  बैठक में आएगा। यह मुद्दा  सिंडीकेट बैठक में आएगा। 

किताबों की बिक्री
पी.यू. के लॉ विभाग की ओर  3 हजार 337 किताबों को बेचने का मुद्दा भी बैठक में आएगा। इन किताबों की कीमत दो लाख रुपए है लेकिन बिक्री पर इनकी कीमत के तौर पर 1 लाख रुपए तक मिल सकते हैं। यह वे किताबें हैं जिनका विभाग में प्रयोग नहीं किया जाता है।

Advertising