ड्रैगन बोट हिट मुaकाबले में मणिपुर अव्वल, चंडीगढ़ को मिला तीसरा स्थान

Thursday, Jun 28, 2018 - 01:05 PM (IST)

चंडीगढ़ (लल्लन): 7वीं सीनियर कयाकिंग और कैनोइंग नैशनल चैम्पियनशिप एंड फैडरेशन कप (पारंपरिक नाव रेस, कैनो पोलो और कैनो मैराथन) की शुरूआत बुधवार को सुखना लेक पर हुई। इसके शुभारंभ पर हरियाणा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी हो रही है कि चंडीगढ़ में यह इवैंट पहली बार हो रहा है और टूर्नामैंट की मेजबानी करना शहर के लिए बड़ी उपल्ब्धि है। 

 

अभी तक ये प्रतियोगिताएं केरल, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश आदि राज्यों में होती आई हैं। राज्यपाल ने प्रतियोगिता शुरू होने से पहले राज्यों के प्रतिनिधियों से हाथ मिलाकर उनकी हौंसला अफजाई भी की।  उन्होंने कहा कि वाटर स्पोर्ट्स आसान खेल नहीं है, इसमें काफी रिस्क होता है। मैं इन खिलाडिय़ों के हौंसले को सलाम करता हूं और शुभकामनाएं देता हूं। राज्यापल के संबोधन के बाद चंडीगढ़ के ग्रुप ने भांगड़ा और गिद्दा पेश किया। 

 

19 राज्यों की टीमों ने लिया हिस्सा
टूर्नामैंट में 19 राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें उत्तराखंड, दिल्ली, महाराष्ट्र, भारतीय नौसेना, एस.एस.बी., हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, पुद्दुचेरी, उत्तर प्रदेश, मणिपुर, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पंजाब, गुजरात, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ और बी.ई.जी. की टीमें (पुरुषों और महिलाओं की कैटागरी) भाग ले रही हैं।

 

कानून की भी उड़ी धज्जियांसाइलैंट जोन में बजा स्पीकर व ढोल
प्रशासन की तरफ से सुखना लेक एरिया को साइलैंट जोन घोषित किया गया है। इसके बाद भी बुधवार को 7वीं सीनियर नैशनल चैंपियनशिप एंड फैडरेशन कप के उद्घाटन पर कानून की धज्जियां उड़ाई गईं। 

साइलैंट जोन में स्पीकर व ढोल बजाया नहीं जा सकता लेकिन टूर्नामैंट के आयोजन के मौके पर ढोल की ताल पर भांगड़ा और गिद्दा पेश किया गया। इस दौरान मुख्यातिथि व एसोसिएशन के पदाधिकारियों की ओर से स्पीकर पर खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित भी किया गया। 

Punjab Kesari

Advertising