अब नहीं भटकना पड़ेगा मैनेजमेंट और लॉ कोर्सेज के लिए

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2016 - 01:01 PM (IST)

पंचकूला। पंचकूला के स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है। सेक्टर एक स्थित गवर्नमेंट कॉलेज में नए सेशन से मैनेजमेंट और लॉ का कोर्स शुरू हो सकता है। अभी तक इस पोस्ट ग्रेजुएशन कॉलेज में एलएलबी स्टूडेंट्स की परीक्षाएं ही होती थीं। अब शहर के युवाओं को दूसरे प्रदेशों में एलएलबी करने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। 

आने वाले सेशन से कॉलेज में 7 नए कोर्स शुरू हो जाएंगे, जिसमें एलएलबी और एमबीए की कक्षाएं का लगना भी शामिल होगा। 
इसके लिए कॉलेज प्रबंधन की ओर से प्रपोजल बना दिया गया है, जिसे कुरुक्षेत्र युनिवर्सिटी को भेजना है। कॉलेज में एलएलबी की कक्षाओं के लिए बार कांउसिल से मान्यता लेनी होती है। इस प्रक्रिया के लिए कॉलेज की ओर से काम शुरू कर दिया गया है। 
कक्षाएं होंगी स्मार्ट : पंचकूला जिले का यह एकमात्र गवर्नमेंट कॉलेज है जहां बीएमसी (बैचलर इन मास कम्युनिकेशन) का कोर्स करवाया जाता है। इसके अलावा बीकॉम, बीएससी, बीए और कई विषयों में एमए की डिग्री का कोर्स भी कॉलेज में उपलब्ध है। इन सभी कक्षाओं के लिए टेक्नोलॉजी को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट कक्षाएं बनाई जाएंगी। इसमें सभी कोर्स के स्टूडेंट्स को प्रोजेक्टर के माध्यम से पढ़ाया जाएगा। कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए 5 स्मार्ट कक्षा की सुविधा दी जाएगी। बच्चों को इन क्लासेस में ऑनलाइन प्रेजेंटेशन से पढ़ाई करवाई जाएगी। 
नए सेशन से यह कोर्स हो सकते है शुरू :
टूरिज्म, डिग्री 
पोस्ट ग्रेजुएशन इन मॉस कम्युनिकेशन 
इंग्लिश में ओनर्स 
जियोग्राफी, मैथेमेटिक्स 
सोशोलॉजी की कक्षाएं 
एन्वायर्नमेंट ऑडिट

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News