अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर बनाएं सांझा एक्शन प्लान

Tuesday, Jan 22, 2019 - 11:28 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : यू.टी. के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने सोमवार को पंजाब, हरियाणा व यू.टी. के पुलिस व अन्य उच्चाधिकारियों से बैठक कर ट्राईसिटी में बढ़ रहे अपराध की घटनाओं को लेकर चर्चा की। मीटिंग में बदनौर ने ट्राईसिटी में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर कड़ा नोटिस लेते हुए तीनों राज्य को आपस में को-आर्डिनेशन और आपराधिक घटनाओं पर नकेल कसने के लिए एक एक्शन प्लान बनाने के निर्देश दिए हैं।

 यह चौथी मर्तबा है, जब प्रशासक ने अपराधिक घटनाओं को लेकर चिंता जाहिर की है। बदनौर ने पंजाब-हरियाणा के चीफ सैक्रेटरी और यू.टी. के प्रिंसीपल होम सैक्रेटरी अरुण गुप्ता, डी.जी.पी. संजय बैनीवाल समेत कुछ अधिकारियों को राजभवन में बुलाया था।

अदर स्टेट का मामला होने से यू.टी. पुलिस के हाथ बंधे
बैठक में आला पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस वैसे तो पूरी तरह से मुस्तैद है, लेकिन अपराधी भाग कर दूसरी स्टेट में चला जाता है तो ऐसे में यू.टी. पुलिस के भी हाथ बंध जाते हैं। इसके लिए तीनोंं राज्यों को आपसी तालमेल के साथ काम करना होगा। प्रशासक ने यू.टी. पुलिस के वर्जन को ध्यान से सुना और पंजाब-हरियाणा के चीफ सैक्रेटरियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह राज्यों की पुलिस को इसे लेकर आगाह करें ताकि ये राज्य किसी तरह अपराधियों की शरणस्थली न बन सकें। 

अधिकारियों का आश्वासन- अवांछित गतिविधियों पर रोक लगाने की करेंगे पूरी कोशिश
अधिकारियों ने प्रशासक को आश्वासन दिया कि पंजाब-हरियाणा यू.टी. के साथ मिलकर ऐसी अवांछित गतिविधियों पर रोक लगाने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं लॉ एंड आर्डर को लेकर बैठक होने के बाद चंडीगढ़ पुलिस ने गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं। पुलिस विभाग ने दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों  की चैकिंग शहर के एंट्री प्वाइंट पर करने के आदेश जारी किए हैं। 

bhavita joshi

Advertising