मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी के नाम पर 11 लाख ठगे, 31 स्टूडैंटस बने शिकार

Monday, Jun 11, 2018 - 09:11 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : तमिलनाडू स्थित मदुरै कामराज यूनिवर्सिटी के जरिए मोहाली के फेज-7 स्थित इंस्टीच्यूट आफ कंप्यूटर अकाऊंटैंट्स आफ इंडिया (आई.सी.ए.आई.आई.) के छात्रों को कोर्स करवाने के नाम पर इंस्टीच्यूट के साथ 11 लाख रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। 

उक्त यूनिवर्सिटी के नाम पर यह ठगी मुंबई स्थित ग्लोबल एजुकेशन गाइडैंस संस्था के मालिक गगनदीप सिंह ने की है, जिसने खुद को यूनिवर्सिटी का कोआर्डीनेटर बताया। आई.सी.ए.आई.आई. इंस्टीच्यूट के रजिस्ट्रार संजीव खल्को की शिकायत पर गगनदीप के खिलाफ मटौर थाने में आई.पी.सी. की धारा 406 और 420 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

फीस नहीं करवाई जमा :
संजीव खल्को ने बताया कि खुलासा तब हुआ, जब मदुरै यूनिवर्सिटी द्वारा छात्रों के नतीजे घोषित कर दिए गए लेकिन उनके छात्रों के नतीजे नहीं आए। जब नतीजा आया तो गगनदीप ने उन्हें सिर्फ 7 छात्रों के सर्टीफिकेट्स ही दिए, जिन्होंने जून, 2016 में परीक्षा दी थी। 31 छात्रों का नतीजा घोषित नहीं किया गया। छात्र उन पर सर्टीफिकेट्स के लिए दबाव बनाने लगे लेकिन गगनदीप सर्टीफिकेट भेजने से टालमटोल करने लगा। 

संजीव ने बताया कि वे गगनदीप के मुंबई स्थित आफिस में भी जाकर उससे मिले। मुंबई में उसने लिखित रूप में 10 अगस्त, 2017 तक सभी छात्रों के सर्टीफिकेट्स भेजने की बात कही लेकिन न सर्टीफिकेट भेजे और न ही पैसे वापस दिए। जब उन्होंने खुद यूनिवर्सिटी जाकर संपर्क किया तो पता चला कि गगनदीप सिंह ने छात्रों की फीस यूनिवर्सिटी को जमा ही नहीं करवाई।

Punjab Kesari

Advertising