पिछले 15 दिनों से मोहाली में चाकू की नोक पर राहगीरों से लूट का सिलसिला जारी

Tuesday, May 22, 2018 - 01:30 PM (IST)

मोहाली (कुलदीप): चंडीगढ़ के स्टे क्षेत्र फेज-6 वाली साइड चार मैंबरी लुटेरा गिरोह सरगर्म हो गया है जो कि सुबह तीन बजे से लेकर चार बजे के बीच राहगीरों को चाकू की नोक पर लूट रहे हैं। गिरोह ने पिछले करीब 15 दिनों में लूट की दो घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस ने दोनों घटनाओं को लेकर अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है लेकिन फिलहाल लुटेरे पुलिस के हाथ नहीं लग सके हैं।'

 

बस से उतर कर पैदल घर जा रहे युवक को लूटा
पुलिस को दी शिकायत में फेज-1 के मकान नंबर 613 निवासी तवलीन सिंह ने बताया कि वह एल.एल.बी की डिग्री लेने के लिए 6 मई को धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश) गया था। जब वह वापस सवेरे 3 बजे के करीब फेज-6 स्थित चौक पर वह बस से उतर कर वह पैदल अपने घर जा रहा था। कि चार लोगों ने उसे रास्ते में घेर लिया और उसके साथ हाथापाई करने लगे। 

 

एक व्यक्ति ने तवलीन सिंह के हाथ में पकड़ा हुआ मोबाइल झपट लिया तथा बाकी तीन लोगों ने उसे बाजुओं से पकड़ कर उसकी पहनी हुई पैंट में से कुछ पैसे, और दूसरा मोबाइल निकाल लिया तथा उसके गले में पहनी सोने की चैनी भी झपट कर ले गए। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि लुटेरे उसे लूटने के बाद सैक्टर-56 चंडीगढ़ की ओर फरार हो गए।

 

हथियारों से होते हैं लैस गिरोह के मैंबर
फेज-1 निवासी कमल किशोर नाम के व्यक्ति को उस समय लूट लिया जब वह सवेरे अपने घर से पैदल चलकर फेज-6 की ओर बस लेने के लिए जा रहा था।  पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने घर से जम्मू में अपनी ड्यूटी पर जाने के लिए पैदल फेज-6 की ओर जा रहा था जहां से उसने बस पकडऩी थी। 

 

एक लुटेरे के हाथ में लोहे का पंच था, एक के हाथ में लोहे की रॉड और एक के पास तेजधार दराती थी। एक व्यक्ति ने पंच का वार कमल के मुंह पर कर दिया। एक ने उसकी गर्दन पर दराती रख दी और तीसरे ने रॉड दिखाकर उसे जान से मारने के लिए धमकाया और उसके पास जो भी है, वह सभी निकालने को कहा। लुटेरे उसे धमका कर उसका वीवो कंपनी का मोबाईल तथा 3500 रुपए नकद लूट कर फरार हो गए।

 

पुलिस ने किया केस दर्ज
पुलिस ने दोनों शिकायतकर्ताओं की शिकायतों पर पुलिस स्टेशन फेज-1 में चार अज्ञात लुटेरों खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 379बी तथा 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल ये रास्ते में घेर कर तेजधार हथियारों की नोक पर लूटने वाले लुटेरे पुलिस के काबू नहीं आ सके हैं।

Punjab Kesari

Advertising