लखनौर में 3 फायर कर दो दुकानदारों से सरेआम लूट

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 11:32 AM (IST)

मोहाली(विनोद) : बुधवार सुबह लखनौर बस स्टॉप पर स्थित एक रेडीमैड कपड़ों और मोबाइल शॉप पर एक कार सवार तीन लुटेरों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। वहां मौजूद चौकीदार व दुकान मालिक ने आरोपियों को काबू करने की कोशिश की, तो आरोपियों ने उन पर तीन राउंड फायरिंग कर दी। घटना के तुरंत बाद सोहाना थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने गोलियों के खोल बरामद कर लिए हैं। 

फारेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल से सैंपल लिए हैं। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट व आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। इस दौरान दोनों पीड़ितों का बचाव हो गया। इसके तुरंत बाद आरोपी कार में सामान लेकर फरार हो गए। सारी वारदात कैमरे में कैद हो गई। आरोपियों के चेहरे पहचान में नहीं आ रहे हैं। 

PunjabKesari

पुलिस को अभी तक की जांच में लग रहा है कि लुटेरों ने दुकान में लूट की वारदात को अंजाम देने पहले रैकी की होगी। तभी वह वारदात को अंजाम देकर फरार भी हो गए। घटना बुधवार सुबह तीन बजे की बताई जा रही है। दुकानदार रुपिंदर सिंह ने बताया कि वह दुकान बंद कर घर गए थे। उनका घर भी दुकान के साथ ही स्थित है। सुबह तीन बजे चौकीदार ने बताया कि दुकान के शटर के ताले टूटे हुए हैं। 

यह सुनते ही वह चौकीदार को साथ लेकर दुकान के बाहर पहुंच गए। इस दौरान दो लोग दुकान के अंदर थे। उन्हें देखते ही लुटेरे एकदम बाहर की तरफ निकले। इस दौरान आरोपियों ने दो फायर चौकीदार पर किए। जबकि एक फायर उन पर किया। जबकि उनका बचाव हो गया। इसके बाद आरोपी अल्टो कार में सवार होकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि 50 हजार का सामान और पंद्रह हजार की नकदी आरोपी ले जाने में कामयाब रहे।

नहीं है किसी से कोई दुश्मनी :
दुकानदार रुपिन्द्र ने बताया कि उसकी किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है। मंगलवार को ही दुकान पर रेडीमेट और अन्य सामान आया था। जिसके बाद यह वारदात हुई। उन्होंने बताया कि आरोपी कपड़ों के भरे लिफाफे ले गए। इतना ही वह बैग में जींस-पैंट भरकर ले जा रहे थे। जिसे वह जल्दबाजी में छोड़ गए हैं। इसके अलावा उनके मोबाइल फोन तक ले गए हैं। 

PunjabKesari

दुकानदार ने बताया कि यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी उनकी दुकान में चोरी हो चुकी है। यह दूसरा मौका है जब उनकी दुकान को निशाना बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी पूरी प्लानिंग से आए थे। आरोपी सफेद रंग की एक कार आल्टो कार में आए थे। इस दौरान दो आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। जबकि एक आरोपी कार में बैठा रहा। उसने कार को स्टॉर्ट रखा। सारी वारदात को 17 मिनट में अंजाम दिया गया। आरोपी कैमरे तक ले गए हैं। 

आस-पास के कैमरे खंगाल रही पुलिस :
वारदात के बाद पुलिस आस-पास लगे सभी सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगालने में लगी हुई है। साथ ही पुलिस घटनास्थल के पूरे एरिया का डंप डाटा भी उठा रही है। ताकि लुटेरों का कोई सुराग हाथ लग सके।  मालूम हो कि जहां पर लूट हुई है, उसके पास ही डी.सी. व एस.एस.सी. आफिस है। दूसरी तरफ ज्यूडिशियल काम्पलेक्स व इंडस्ट्रियल एरिया है। वहां पर कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा लांडरां में भी कैमरे लगे हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News