निगम कर्मी बता घर में घुसे, बुजुर्ग को बंधक बनाकर लूटे गहने और विदेशी करंसी

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 09:31 AM (IST)

मोहाली(कुलदीप) : शहर के फेज-1 की कोठी में बुधवार सुबह तीन लुटेरों ने दिन-दिहाड़े घर में दाखिल होकर पहले मालकिन बुजुर्ग महिला को बंधक बनाया और फिर सामान लूटकर फरार हो गए। बुजुर्ग महिला मधु शर्मा ने बताया कि लुटेरे बड़े आराम से सड़क के पार घर के सामने मोटरसाइकिल खड़ा कर घर में दाखिल हुए। उनके हाथ में कस्सी व गैंती आदि औजार भी थे, जिससे महिला को उन पर यकीन हो गया। 

PunjabKesari

उन्होंने खुद को निगम कर्मचारी बताया था और घर की मालकिन को कहा था कि वे सीवरेज चैक करने आए हैं, जिस पर बुजुर्ग महिला ने दरवाजा खोल दिया। घर में दाखिल होने के बाद लुटेरों ने बुजुर्ग महिला को बंधक बना लिया और घर का सामान छानना शुरू कर दिया। घर से जाते हुए लुटेरे कस्सी व गैंती आदि छोड़ गए।

पहले रैकी कर आए थे :
लुटेरों ने वारदात को योजनाबद्ध ढंग से अंजाम दिया। उन्हें पता था कि किस समय बुजुर्ग घर पर अकेली होती है। ऐसा लग रहा था जैसे कि उन्होंने पहले घर की रैकी की हो।

घर में घुसते ही महिला को बनाया बंधक :
लुटेरों ने घर में दाखिल होते ही मधु शर्मा को काबू कर लिया और उसको कमरे में बंद करके घर की तलाशी लेने लगेे। लुटेरे घर से सोने-चांदी के कुछ गहने और नकदी के अलावा 300 यूरो (विदेशी करंसी) भी लूटकर ले गए। 

इस दौरान वह बुजुर्ग महिला को भी पूछ रहे थे कि वह उनको बताए कि कीमती सामान कहां है जिस पर महिला ने उन्हें कहा कि उसकी पुत्रवधु आने वाली ही है और उसे पता है कि कौन सा सामान कहां है। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि बुजुर्ग की पुत्रवधु के जल्द लौटने की बात सुनकर लुटेरे जल्दबाजी में वहां से निकल गए।

चेहरे ढके थे तीनों के :
लुटेरों के घर में दाखिल होने वाली कार्रवाई वहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में कैद हो गई है। सी.सी.टी.वी. फुटेज में चेहरे ढके हुए तीन लुटेरे नजर आ रहे हैं।

अज्ञात लुटेरों पर केस दर्ज :
लुटेरों के जाने के बाद महिला मधु शर्मा ने वारदात की जानकारी अपने बेटे और पुत्रवधु को दी और फिर पुलिस को। पुलिस ने मौके पर फारैंसिक की टीम को भी बुलाया। 

पुलिस द्वारा आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज भी चैक की गई। एस.एच.ओ. थाना फेज-1 इंस्पैक्टर लखविंदर ने बताया कि पुलिस स्टेशन फेज-1 में तीन अज्ञात लुटेरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News