लॉकडाऊन पीरियड का किराया मांगा तो दुकानें करेंगे खाली

Thursday, Apr 16, 2020 - 11:18 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : पी.जी.आई. कैंपस, ओ.पी.डी. व एमरजैंसी में दुकानें चला रहे दुकानदारों ने चेतावनी दी है कि अगर पी.जी.आई. प्रशासन ने लॉकडाउन पीरियड का उनका किराया माफ़ नहीं किया और किराए के लिए उन पर दबाव बनाया तो सभी दुकानदार दुकानें खाली कर देंगे। इस संबंध में पी.जी.आई. के दुकानदारों ने पूर्व पार्षद ए.पी. संवारिया के साथ पी.जी.आई. के डायरैक्टर, डिप्टी डायरैक्टर एडमिनिस्ट्रेशन और फाइनैंस कंट्रोलर से मुलाक़ात की। 

उन्होंने दुकानदारों का पक्ष रखते हुए कहा कि कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन के कारण ओ.पी.डी. और आई.पी.डी. बंद पड़ी हैं और इस कारण सभी दुकानें भी बंद हैं, जिनका किराया भर पाने में दुकानदार असमर्थ हैं, जिनपर पहले ही कर्मियों की सैलरी का बोझ पड़ा है। इसलिए उनसे लॉकडाउन पीरियड का किराया न लिया जाए।

पी.जी.आई. ने जताई असमर्थता :
अधिकारियों ने पी.जी.आई. के नियमों व टैंडर की शर्तों का हवाला देते हुए किसी भी तरह की राहत देने में असमर्थता जताई, लेकिन उन्हें आश्वासन दिया है कि संबंधित विषय को पी.जी.आई. की फाइनैंस कमेटी के समक्ष रखेंगे। 

पी.जी.आई. दुकानदारों की मांग का सांसद किरन खेर ने भी समर्थन किया है। दुकानदारों का कहना है कि प्रधानमंत्री लॉकडाउन के चलते कोरोना के चलते बंद पड़े व्यवसायों को मदद का ऐलान कर रहे हैं, लेकिन पी.जी.आई. लकीर का फ़क़ीर बना हुआ है। 
 

Priyanka rana

Advertising