मोहाली : लॉकडाउन-4 में इन चीजों में मिलेगी छूट

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 03:51 PM (IST)

मोहाली (राणा) : देश में कोरोना वायरस के सक्रंमण को देखते हुए चौथे चरण का लॉकडाउन 18 मई से 31 मई तक यानी 14 दिनों तक बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन के चौथे चरण में मोहाली में आज लोगों को कुछ और छूट देने का ऐलान किया गया है। 

जिसमें सभी स्कूल, कॉलेज और अन्य संस्थान व कोचिंग सैंटर बंद रहेंगे लेकिन डिस्टैंस लर्निंग की आज्ञा जारी रहेगी और वहीं राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, सरकारी अधिकारियों आदि के लिए काम के लिए छूट दी गई है। इसके अलावा होटल रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने की सेवा बंद रहेंगी। 

इस दौरान सभी सिनेमाघर, शॉपिंग मॉल ,शॉपिंग कॉम्प्लैक्स, जिम्नेजियम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल व जहां पर लोगों का इकट्ठा होने की संभावना है वह सभी बंद रहेंगे। साथ ही सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, सभ्यचारक, धार्मिक कार्य पर पाबंदी होगी। इसके अलावा धार्मिक स्थान, पूजा स्थान, जनता के लिए बंद रहेंगे और संस्कार व शादी में 20 से अधिक लोग इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे। 

वहीं अब सभी बैंक के पूरे कर्मचारी दफ्तर में जाकर काम कर सकते हैं लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी पड़ेगी। यह सभी फैसले मोहाली के डिप्टी कमिश्नर गिरीश दयालन की ओर से लिए गए हैं।वहीं रात के कर्फ्यू का समय शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे के बीच होगा और सभी गैर-जरूरी कामों के लिए व्यक्ति की आवाजाही पूरी तरह वर्जित रहेगी। जरूरी काम जैसे कि खरीदारी, दफ्तर जाना व काम करने वाली जगह के लिए बिना पास के सवेरे 7 बजे से शाम के 7 बजे तक आ-जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News