किसी और को अपना पति बना लिया कार लोन, लगी हथकड़ियां

Wednesday, Mar 22, 2017 - 02:34 PM (IST)

चंडीगढ़ : कार लोन लेने के लिए एक महिला ने किसी और को अपना पति बना लिया। और इस बात की जानकारी महिला के पति को भी नहीं थी। दरअसल हुआ यूँ कि पूनम ने अपने के नाम के बजाय अर्चना सहगल के नाम के दस्तावेज कार लोन लेने के लिए लगाए थे। इसके आधार पर पूनम को लोन पास भी हो गया। बाद में पूनम ने कार की किस्तें देनी बंद कर दी। इस पर कोटक महिंद्रा प्राइम कंपनी ने जब जांच की तो पता चला कि अर्चना सहगल नाम की किसी महिला ने लोन लिया ही नहीं।

 

लेकिन किसी अन्य के दस्तावेजों पर एक महिला को कार लोन लेना महंगा पड़ गया है। पुलिस ने पूनम नाम की इस महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। सेक्टर-3 पुलिस थाने में पूनम के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। कोटक महिंद्रा प्राइम कंपनी के वकील राजेश कुमार राय ने बताया कि पूनम ने बैंक से होंडा सिटी कार खरीदने के लिए 2015 में लोन लिया था। एडवोकेट राजेश कुमार राय ने बताया कि महिला ने लोन पर ली कार भी गायब कर दी है। पुलिस को अभी तक कार बरामद नहीं हुई है।

 

डाक्यूमेंट्स भी किसी ओर के नाम के लगा दिए थे :
पूनम ने अपना पता जीरकपुर के ढकौली एरिया का दिया था, जिसमें उसने डॉक्यूमेंट्स किसी अर्चना सहगल के लगा दिए। लोन पास करवाने के लिए बकायदा इंक्वायरी भी ठीक करवा ली, ताकि कंपनी को शक हो। बाद में लोन से कार भी खरीद ली। दस्तावेजों की जांच में पूनम की सच्चाई सामने गई। इसके बाद कोटक महिंद्रा प्राइम कंपनी ने सेक्टर-3 थाने में पूनम के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने मामला दर्ज कर पूनम को गिरफ्तार कर लिया।

 

पति के बजाए किसी और के साथ खिंचवाई फोटो: 
जांच में यह भी सामने आया है कि पूनम ने किसी और के पति के साथ खड़े होकर फोटो खिंचवाई और उस व्यक्ति को दस्तावेजों में अपना पति दिखा दिया, जबकि पूनम के पति को इस बारे जानकारी तक नहीं।

Advertising