‘बारिश में 11 के.वी. लाइन के तार को जोड़ रहे एक लाइनमैन की करंट से मौत, दूसरा गंभीर’

punjabkesari.in Monday, Sep 13, 2021 - 01:20 AM (IST)

पंचकूला, (मुकेश): पंचकूला में रविवार सुबह 11 के.वी. बिजली लाइन के संपर्क में आने से एक लाइनमैन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा 70 प्रतिशत झुलस गया, जिसका इलाज पी.जी.आई. में चल रहा है। लाइनमैन देशराज पिंजौर का रहने वाला था। वहीं, दूसरा लाइनमैन देवेंद्र शर्मा मोरनी का रहने वाला है। मौके पर मौजूद चश्मदीद के मुताबिक लाइनमैनों ने सेफ्टी किट नहीं पहनी थी, जिसकी वजह से वे हादसे का शिकार हो गए। वहीं, बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो अगर लाइनमैन ने सेफ्टी किट पहनी होती तो उसकी जान बच सकती थी।

 


दोनों निजी कंपनी के लाइनमैन हैं
बिजली विभाग की ओर से जिले में बिजली मैंटीनैंस का काम इंपीरियल नाम की एजैंसी को दे रखा है। देशराज और देवेंद्र दोनों एजैंसी के लाइनमैन हैं। इन दोनों लाइनमैन की ड्यूटी कई साल से सैक्टर-3 एरिया में ही थी। रविवार सुबह हादसे की जगह से पहले वह सैक्टर-21 में फाल्ट को ठीक कर रहे थे लेकिन देवीनगर में 11 के.वी. लाइन में फाल्ट होने की जानकारी मिलने पर वह काम छोड़कर देवीनगर बिजली ठीक करने पहुंचे थे।

 


सुबह 7 बजे 11 के.वी. लाइन पटाखे के साथ टूटी
मौके पर मौजूद चश्मदीद के मुताबिक सुबह करीब 7  बजे बारिश के दौरान 11 के.वी. लाइन पटाखे के साथ टूट गई। 
मौके पर बिजली विभाग के लाइनमैन आए और नीचे सड़क पर ही खड़े होकर बिजली की तार को जोडऩे लगे। बिजली की तार को जोड़कर जैसे ही उसे बिजली के खंभे की ऊंचाई पर ले जाने की कोशिश करने लगे तो जोरदार धमाका हुआ और बिजली की तार में आग लग गई। बिजली का करंट इतना तेज था कि लाइनमैन देशराज और देवेंद्र दोनों झुलस गए। देशराज की मौके पर ही मौत हो गई और देवेंद्र बेहोशी की हालत में तारें पकड़ा हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News