बैंक कर्मी बनकर ATM से निकाले लाखों की नकदी, केस दर्ज

Tuesday, Dec 12, 2017 - 11:11 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील): बैंक कर्मचारी बन ए.टी.एम. की जानकारी पाकर शहर के अलग-अलग सैक्टरों में 2 लोगों के बैंक खाते से लाखों रुपए निकाल लिए। पैसे निकलने का मैसेज देख सैक्टर-33  निवासी ओमप्रकाश और सैक्टर-38 निवासी रामचंद्र के होश उड़ गए। ठगों ने ओमप्रकाश के बैंक खाते से 1 लाख 10 हजार और रामचंद्र के खाते से 20 हजार नकदी निकाल ली।

 उन्होंने सूचना साइबर सैल को दी, जिस पर जांच कर सैक्टर-34 और सैक्टर-39 थाने में धोखाधड़ी और आई.टी. एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। सैक्टर-33 निवासी ओमप्रकाश ने पुलिस शिकायत में बताया कि उसका बैंक खाता सैक्टर-34 स्थित स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में है। 27 जनवरी 2017 को उसे कॉल आई व कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मचारी बताया।

उसने कहा कि आपका ए.टी.एम. ब्लॉक हो गया है, जिसे चालू करवाने के लिए आधार कार्ड नंबर पूछने लगा। उन्होंने आधार कार्ड बता दिया। इस दौरान युवक ने उनसे ए.टी.एम. कार्ड का नंबर पूछे तो उन्होंने कार्ड की पूरी जानकारी दे दी। थोड़ी देर बार उनके खाते से नकदी निकलनी शुरू हो गई। जब तक वह ए.टी.एम. कार्ड बंद करवाता तब तक ओमप्रकाश के बैंक खाते से 1 लाख 20 हजार रुपए निकल चुके थे। वहीं दूसरी ठगी  सैक्टर-38 निवासी रामचंद्र के साथ हुई।

 रामचंद्र ने पुलिस शिकयत में बताया कि 24 मार्च 2017 को बैंक कर्मचारी की कॉल आई। बैंक कर्मी ने कहा कि उसका ए.टी.एम. आधार कार्ड नंबर के बिना ब्लॉक कर दिया जाएगए। रामचंद्र ने बैंक कर्मचारी को आधार कार्ड और ए.टी.एम. पर लिखे नंबर की जानकारी दे दी। थोड़ी देर बाद रामचंद्र के बैंक खाते से 20 हजार नकदी निकल चुकी थी। उन्होंने इसकी शिकायत बैंक और पुलिस को दी। साइबर सैल ने जांच की व ओमप्रकाश की शिकायत पर सैक्टर-34 थाने और सैक्टर-38 निवासी रामचंद्र की शिकायत पर सैक्टर-39 थाने में केस दर्ज करवाया। पुलिस अब ठगी करने वाले की तलाश कर रही है।

Advertising