पहली बार आम जनता के लिए खुले लेक क्लब के दरवाज़े

Wednesday, Apr 26, 2017 - 04:26 PM (IST)

चंडीगढ़ : लेक क्लब के दरवाज़े अब आम जनता के लिए भी खुल गए हैं। अब यहां कोई भी आ-जा सकेगा। अभी तक यहां सिर्फ मेंबर्स की ही एंट्री होती थी, लेकिन स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने क्लब को प्राइवेट हाथों में सौंपने की तैयारी कर ली है। स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने क्लब के लिए प्राइवेट पार्टियों को आमंत्रित किया है। हालांकि पिछली बार में कोई भी पार्टी बार और रेस्टोरेंट चलाने के लिए आगे नहीं आई थी। 

नई टर्म एंड कंडीशंस के अनुसार लेक क्लब में आउटसाइडर की एंट्री हो सकेगी। वह बार और रेस्टोरेंट का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं, इस फैसले की क्लब के मेंबर्स को जानकारी तक नहीं है। इनका कहना है कि अगर ऐसा होता है तो क्लब के मेंबर्स बने रहने का क्या फायदा। रेस्टोरेंट और बार का फायदा वह शहर के किसी भी होटल और रेस्टोरेंट में उठा सकते हैं। क्लब मेंबर्स अब इसके खिलाफ एडमिनिस्ट्रेटर से अपील करने जा रहे हैं। अभी तक क्लब के बार को स्पाेर्ट्स डिपार्टमेंट ही मेंटेन करता है और मेंबर्स को खाने-पीने की सुविधाएं मामूली रेट पर मिल जाती है।

मेंबर शिप सरेंडर करेंगे : 
लेक क्लब के मेंबर्स की संख्या 1470 है। इनके लिए स्वीमिंग पूल, जिम्नेजियम की सुविधा भी है। मौजूदा समय में क्लब में कैटरिंग सर्विस प्रॉफिट शेयरिंग बेस पर चल रही है। अब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने क्लब की बार और रेस्टोरेंट को कम से कम 3 लाख रुपए मंथली रेंट पर देने का फैस्ला लिया है। इसके अलावा बार का कॉन्ट्रैक्ट लेने वाले को अपने लेवल पर लाइसेंस लेना होगा। लाॅन की सर्विस भी ठेकेदार के पास होगी। ऐसे में बार के परमिट सहित ठेकेदार को कम से कम 5 लाख रुपए मासिक का खर्च उठाना पड़ेगा।

डायरेक्टर स्पोर्ट्स करनैल सिंह का कहना है कि वह लेक क्लब को बेहतर बनाना चाहते हैं, इसमें क्लब मेंबर्स को पहले की भांति सुविधाएं मिलती रहेंगी। हालांकि करनैल सिंह के पास इस बात का कोई जवाब नहीं था कि जनरल पब्लिक के लिए ओपन होने पर कोई क्लब की मेंबरशिप क्यों लेना चाहेगा। क्लब में प्राइवेट पार्टियों पर अंकुश लगाया जाएगा, इसकी भी डिपार्टमेंट के पास कोई प्लानिंग नहीं है।

Advertising