पंजाब के लिए होम गाऊंड रहा लक्की, 7 मैचों से 5 में की जीत दर्ज

Monday, May 06, 2019 - 10:33 AM (IST)

चंडीगढ़(विकास/लल्लन) : आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में रविवार को खेले गए आई.पी.एल. सीजन-12 के 55वें मुकाबले में किंग्स इलैवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर इस सीजन का अंत जीत के साथ किया है। किंग्स इलैवन पंजाब ने सीजन की शुरूआत जीत के साथ की थी पर बीच में लगातार 4 मुकाबले हारने के कारण उसे छठे स्थान से संतोष करना पड़ा। 

आज के मैच के हीरो रहे के.एल.राहुल ने शुरू से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और टीम को जीत दिलाई। बेशक धोनी ने चतुुराई भरी कप्तानी करने की कोशिश की और पहले 2 ओवर में 41 रन देने वाले हरभजन सिंह को दोबारा अटैक पर लगाया और भज्जी ने राहुल और गेल का विकेट झटका भी पर तब तक पंजाब जीत की राह पर निकल चुका था। वहीं चेन्नई की तरफ डुप्लेसी ने 96 रन की पारी खेली और रैना के साथ शानदार शतकीय साझेदारी की। 

पंजाब के लिए होम गाऊंड रहा लक्की : 
किंग्स इलैवन पंजाब के लिए होम गाऊंड लक्की रहा और यहां पर टीम ने 7 मुकाबले खेले जिनमें से उसे 5 में जीत मिली और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने इस सीजन में 12 अंक हासिल किए। 

आई.पी.एल. में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बने सुरेश रैना : 
पंजाब किंग्स इलैवन के खिलाफ खेलते हुए चेन्नेई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना ने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब वह आई.पी.एल. में सबसे ज्यादा अर्धशतक जडऩे वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। पंजाब के खिलाफ रैना ने अपना 38वां अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही वह शिखर धवन से आगे निकल गए। धवन ने 37 अर्धशतक लगाए हैं। 

चेन्नई से मैच देखने पहुंचे प्रशंसक :
मोहाली में चेन्नई सुपरकिंग्स का मैच देखने के लिए चेन्नई से प्रशसंक पहुंचे हुए थे। इन सभी प्रशंसक ने चेन्नई सुपरकिंग्स की ड्रैस वाली टी-शर्ट पहनी हुई थी, जिनमें धोनी का नाम लिखा हुआ था। वहीं धोनी के प्रशसंक एच. सारावनन भी उन्हें चीयर्स करने के लिए मोहाली पहुंचे हुए थे। 

सारावनन के साथ प्रशसंक फोटो खिंचवाते रहे। वहीं जब धोनी बैटिंग करने के लिए आए तो उस दौरान मैदान धोनी-धोनी के नाम से गूंज उठा। धोनी बेशक अंतिम ओवरों में मैदान में उतरे थे पर वह मोहाली में अपना हैलीकॉप्टर शॉट नहीं मार पाए। 

अंपायर के साथ गेल ने की मस्ती :
बल्लेबाजी के दौरान मस्त मिजाज वाले क्रिस गेल अंपायर के साथ मस्ती करते नजर आए। यही नहीं गेल ने दीपक चाहर की गेंदबाजी के दौरान रन आऊट का ड्रामा कर चाहर को बॉल पकडऩे से रोकने की कोशिश भी की। इस दौरान खिलाड़ी मुस्कराते नजर आए।  

साक्षी धोनी और सुनील ग्रोवर पहुंचे मैच देखने  :
इस मैच को देखने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी और कपिल के शो में गुत्थी का किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर भी पहुंचे थे। ग्रोवर ने कॉपोरेट बॉक्स में बैठकर टैरेस ब्लॉक में मौजूद दर्शकों का मनोरंजन अपने अंदाज में किया। 

प्रदीप ने जीता 1 लाख रुपए का ईनाम :
किंग्स इलैवन पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान चंडीगढ़ के रहने वाले प्रदीप ने कैच पकड़कर एक लाख रुपए का इनाम जीता। 

Priyanka rana

Advertising