सभी प्रोजैक्ट्स के काम में तेजी लाएं : खेर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 09:56 AM (IST)

चंडीगढ़(राय) : धीमी गति से चल रहे स्मार्ट सिटी के तमाम प्रोजैक्ट को लेकर चिंतित प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा के बाद अब सांसद किरण खेर ने समस्त कार्यों की समीक्षा की। चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड की चेयरपर्सन की यह संभवत: चुनाव के बाद अधिकारियों के साथ पहली बैठक हुई। 

गौरतलब है कि ठीक पिछले सप्ताह प्रशासक के सलाहकार ने अधिकारियों की बैठक में जमकर क्लास ली थी और उन्हें 9 प्रोजैक्ट्स के टैंडर को इस महीने के अंत तक सिरे चढ़ाने के आदेश दिए थे। अब सांसद खेर ने इस बात पर जोर दिया कि शहर के नागरिकों को समय से इसका लाभ मिलना चाहिए। 

सांसद ने प्रोजैक्ट के कार्यों में तेजी लाने को कहा। उन्होंने कहा कि विभिन्न कमेटियों से मंजूरी लेने संबंधी प्रक्रिया के समय को भी घटाया जाए। सांसद ने स्मार्ट प्रोजैक्ट के रिव्यू और प्रगति के लिए नियमित और लगातार बैठक बुलाए जाने को कहा।

सब-वे का मसला उठा, नवीनीकरण के आदेश :
बैठक में सब-वे से जुड़ा मसला भी उठा। वहीं, सांसद ने लंबित पड़े सैक्टर-17 प्लाजा के शीघ्र नवीनीकरण करने के आदेश दिए। सी.ई.ओ. ने दी जानकारी इस मौके पर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सी.ई.ओ. और निगम आयुक्त के.के. यादव ने चेयरपर्सन को अवगत कराया कि अधिकतर मुख्य प्रोजैक्ट के टैंडर को फाइनल कर दिया जाएगा। 

प्रोजैक्ट के लिए 666.32 रुपए स्मार्ट सिटी लि. को जारी किए गए हैं। इन मुख्य प्रोजैक्ट्स में 550 करोड़ से पांच सीवरेज प्लांट की अपग्रेडेशन, पुनर्वास, किशनगढ़ में एक सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट, बाइक शेयरिंग सिस्टम, लीगेसी वेस्ट बायो माइनिंग और ई-गवर्नैंस सर्विसेज के प्रोजैक्ट शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News