सांसद किरण ने नागरिक डिस्पैंसरी की रखी आधारशिला

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 09:56 PM (IST)

चंडीगढ़ (राय): सांसद किरण खेर ने आज पुनर्वास कालोनी, सैक्टर-52, में नागरिक डिस्पैंसरी की आधारशिला रखी। इस अवसर पर किरण खेर ने कहा कि चंडीगढ़ के नागरिकों के लिए बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए नगर निगम हर समय प्रयासरत है।

उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में मौजूदा बुनियादी सुविधाओं के सुधार और उन्नयन के लिए निगम की सराहना की और अन्य क्षेत्रों में नए दवाखाने उपलब्ध करवाने पर भी बल दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों के पास इस दवाखाने के आरंभ होने से दरवाजे के पास प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी।

इस संबंध में निगम के मुख्य अभियंता एन.पी. शर्मा ने कहा कि सैक्टर-52 में औषधालय 0.35 एकड़ में बनेगा, जबकि भवन के भूमिगत कवर क्षेत्र लगभग 4016 वर्ग फुट है। पहले चरण में इस भवन के भूतल के निर्माण के बारे में लगभग 85 लाख रुपए का भारी खर्च किया जाएगा और यह एक वर्ष की अवधि के भीतर पूरा हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस इमारत में डाक्टर रूम, इंजैक्शन रूम, फार्मासिस्ट (पंजीकरण कक्ष), प्रयोगशाला, ए.एन.एम. रूम, परीक्षा कक्ष, शौचालय, अक्षम और स्टोर रूम के शौचालय शामिल हैं।

इस अवसर पर मेयर आशा जायसवाल और क्षेत्रीय पार्षद चंद्रवती शुक्ला ने  भूमि पूजन में भाग लिया। भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन भी इस अवसर पर मौजूद थे। राजबाला मलिक, रवि कुमार शर्मा, दलीप शर्मा, जगतार सिंह,  शक्ति प्रकाश देवशाली, भरत कुमार, शिप्रा बंसल, महेश इंद्र सिंह, कंवरजीत सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

सांसद ने किशोर शैड कालोनी क्षेत्र, सैक्टर-52 में तीन हाई मास्ट लाइट का भी उद्घाटन किया। ये रोशनी नगर निगम द्वारा 15 लाख रुपए की लागत पर उपलब्ध करवाई गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News