मणिपुर के 7 दंपति ने PGI में करवाया किडनी ट्रांसप्लांट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 09:41 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : मणिपुर के लोगों ने ज्यादातर अपनी किडनी ट्रांसप्लांट चंडीगढ़ पी.जी.आई. में करवाई है। यह खुलासा पी.जी.आई. द्वारा जब्त रिकार्ड से हुआ है। जांच में सामने आया कि मणिपुर के सात दंपति ने किडनी पी.जी.आई. से ट्रांसप्लांट करवाई है। पुलिस को शक है कि उक्त सात दंपति की किडनी ट्रांसप्लांट में भी गिरोह के सरगना टिथोग्बा की भूमिका होगी। 

पुलिस पता करेगी कि किडनी ट्रांसप्लांट करवाने वाले असल में दंपति है या फिर किडनी बदलवाने के लाखों रुपए का लेनदेन होने के बाद कागजातों में दंपति बने थे। इसी के चलते पुलिस ने अब किडनी बदलवाने वाले सातों दंपति के घर के पत्ते और मोबाइल नंबर जब्त किए हैं। पुलिस टीमें जल्द ही उनसे संपर्क कर उन्हें पूछताछ के लिए तलब करेगी। 

अभी मणिपुर के लिए रवाना नहीं हुई पुलिस :
वहीं किडनी ट्रांसप्लांट स्कैंडल में पहली गिरफ्तारी के बावजूद पुलिस टीमें मणिपुर के लिए अभी तक रवाना नहीं हुई है। सूत्रों की मानें तो ईबोम के पक ड़े जाने के बाद गिरोह का सरगना टिथोग्बा और सदस्य सुरजीत और गुरूंग ने अपने ठिकाने बदल लिए हैं। 

पुलिस टीमें उन्हें पकडऩे के लिए मोबाइल लोकेशन जुटाने में लगी हुई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो उक्त गिरोह के तीनों फरार आरोपियों के असल ठिकाने पता लगते ही टीमें मणिपुर के लिए रवाना होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News