चॉकलेट देकर बच्चा किया किडनैप, मांगी 2 लाख फिरौती और फिर...

Monday, Apr 08, 2019 - 09:17 AM (IST)

मोहाली/कुराली(कुलदीप/बठला) : कुराली से शनिवार शाम को अगवा हुए बच्चे को पुलिस ने 12 घंटे के अंदर अंबाला रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया है। पुलिस ने रविवार को बच्चे को उसकी मां के हवाले कर दिया। 

एस.एस.पी. मोहाली हरचरन सिंह भुल्लर ने रविवार को प्रैस कांफ्रैंस में बताया कि शनिवार रात को 9 बजे आशीषजोत सिंह उर्फ आशु (11) को एक व्यक्ति चॉकलेट का लालच देकर सिंघपुरा रोड पर स्थित चौधरी अस्पताल के सामने से कार में अगवा करके ले गया था। 

केस को हल करने के लिए  एस.पी. (सिटी) हरविन्द्र विर्क, एस.पी.(डी) वरुण शर्मा, डी.एस.पी.(डी) गुरदेव सिंह धालीवाल, डी.एस.पी. डेराबस्सी सिमरनजीत सिंह लंग व एस.एच.ओ. संदीप कौर पर आधारित एक टीम बनाई गई थी।

बच्चे की मां से मांगी थी फिरौती : 
जांच में पता चला कि अपहरणकर्ताओं ने बच्चे की माता सतविन्द्र कौर को फोन कर दो लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। जिस नंबर से फोन आया था, पुलिस ने उस नंबर को ट्रेस करना शुरू कर दिया। 

पुलिस ने जब बच्चे की तलाश शुरू की तो पता चला कि अपहरणकर्ता बच्चे को अंबाला रेलवे स्टेशन पर छोड़कर फरार हो गया है। बच्चे ने रेलवे स्टेशन से किसी का फोन लेकर अपनी माता को फोन किया और पूरी बात बताई। इसके बाद डी.एस.पी. डेराबस्सी सिमरनजीत सिंह लंग ने बच्चे को अंबाला रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया।

रास्ते में बदली कार :
एस.एस.पी. ने बताया कि बच्चे के मुताबिक उसको पहले जिस कार में कुराली से अगवा किया गया था, उस कार को रास्ते में कहीं जाकर बदल लिया गया था और उसे किसी और दूसरी कार में बिठा लिया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस बच्चे से और जानकारी ले रही है, ताकि अपहरणकर्ता को गिरफ्तार किया जा सके।

Priyanka rana

Advertising