खटौली हत्याकांड : हथियार दिलवाने व देने वाला गिरफ्तार

Wednesday, Nov 28, 2018 - 09:17 AM (IST)

पंचकूला(चंदन): खटौली हत्याकांड में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के दो शख्सों को गिरफ्तार किया है। इनमें आरोपी राम कुमार का ममेरा भाई राजिंद्र कुमार जिसने हथियार दिलवाए थे और हथियार व 16 जिंदा कारतूस मुहैया करवाने वाला ओमकार शामिल हैं। बुधवार को दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आरोपी राम कुमार की निशानदेही पर पुलिस पहले ही हथियार बरामद कर चुकी है, जिससे वारदात को अंजाम दिया गया था।

 इस मामले के शिकायतकर्त्ता राजबाला के भाई सुरेश पाल व भतीजे मोहित की गिरफ्तारी भी किसी भी वक्त डाली जा सकती है। सूत्रों की मानें तो राजबाला के भाई को पुलिस ने पूछताछ के लिए उठा रखा है, लेकिन उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि फिलहाल अधिकारी नहीं कर रहे हैं। क्योंकि जांच के दौरान सामने आया है कि राजबाला की बहू सुधा की हत्या करने के षडय़ंत्र में सुरेश पाल भी शामिल था।

कापली पहुंची पुलिस, राख इकट्ठी कर जांच को भेजी
मंगलवार को एक पुलिस टीम आरोपी राम कुमार को लेकर अंबाला में पड़ते गांव कापली गई, जहां पर दो साल पहले राम कुमार ने पराली में सुधा की लाश को जला दिया था। पुलिस को मौके से राख मिली है, जिसे फोरैंसिक टीम की मदद से इकट्ठा कर लैब भेजा गया है। हत्याकांड को कड़ी दर कड़ी जोडऩे व चार्जशीट को मजबूत बनाने के लिए पुलिस कोई कसर नहीं छोड़ रही। यही वजह है कि पुलिस लवली व राज कुमार को आमने सामने बिठाकर क्रॉस सवाल जवाब कर रही है। मंगलवार रात को पुलिस मुलाजिम आरोपी राम कुमार को लेकर सैक्टर-6 स्थित सामान्य अस्पताल पहुंचे। बताया जा रहा है कि उसे रुटीन चैकअप के लिए लाया गया था। दो गाडिय़ों में पुलिस मुलाजिम पहुंचे गांव खटौली, राजबाला के घर फिर की सर्च: गांव के सूत्रों ने बताया कि रात के वक्त गांव में पुलिस को दो गाडिय़ां आई थी। पुलिस मुलाजिमों ने राजबाला के घर एक बार फिर सर्च की। माना जा रहा है कि लवली से पूछताछ के आधार पर पुलिस के हाथ कोई जानकारी लगी थी।

bhavita joshi

Advertising