नयागांव को साफ़ सुथरा रखने के लिए नगर कौंसिल ने दिया करोड़ों का ठेका

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 12:49 PM (IST)

चंडीगढ़ (मुनीष): नगर को साफ सुथरा रखने के लिए नगर कौंसिल की ओर से सफाई का करोड़ों का ठेका अलॉट कर दिया गया है। कौंसिल के उपप्रधान कृष्ण यादव ने सैनिटेशन इंस्पैक्टर वीरेंद्र सिंह के साथ बैठक के दौरान प्रधान को नए चढ़े सफाई के ठेके के बारे में जानकारी दी। 1 करोड़ 25  लाख में एक साल का सफाई का ठेका दिया गया है। यह ठेका दो फर्मों ने लिया है, जिसको लेकर प्रक्रिया जारी है।

 

दो फर्मों को अलॉट किया काम
सैनिटेशन इंस्पैक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सफाई के लिए नगर को तीन जोनों में बांटा गया है। एक फर्म ने बी जोन का ठेका लिया है, जबकि दूसरी फर्म ने ए और सी जोन का ठेका लिया है। नयागांव के 21 वार्डों में तीन जोनों के तहत सफाई होगी। वहीं संबंधित ठेकेदारों को भी नगर में सफाई के पुख्ता प्रबंध रखने के निर्देश भी दे दिए गए हैं। इस मौके पर पार्षद हरिलाल भी मौजूद रहे। 

 

कूड़ा डंप करने को नगर कौंसिल के पास जमीन नहीं 
नगर कौंसिल की ओर से सफाई का करोड़ों का ठेका तो दे दिया गया, लेकिन कूड़ा डंप करने के लिए नगर कौंसिल के पास जमीन नहीं है। अब देखना यह है कि नगर का कूड़ा ठेकेदार के कर्मचारी कहां डंप करते हैं? बता दें कि पहले भी नगर कौंसिल की ओर से पटियाला की राव नदी के किनारे, जयंती माजरी के पास और अन्य जगह पर भी कूड़ा डंप करने के लिए जमीन देखी गई, लेकिन हर जगह लोगों की ओर से विरोध किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News