कश्मीरी छात्र को पीटा, चलते ऑटो से फैंका

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 08:47 AM (IST)

खरड़(रणबीर): पुलवामा हमले के बाद से कश्मीरी छात्र लगातार हिंसा का शिकार बन रहे हैं। शुक्रवार को ऐसा ही मामला खरड़ में सामने आया। यहां के एक कॉलेज में पढऩे वाले जम्मू-कश्मीर के जिला अनंतनाग के गांव आशीशपुरा निवासी स्टूडैंट को कुछ युवकों ने चलते ऑटो में बुरी तरह से पीट दिया। कॉलेज प्रबंधन ने सूचना पुलिस को दी। सिटी पुलिस जांच कर रही है। 

बीटैक थर्ड सिमैस्टर का है स्टूडैंट 
मोहम्मद विकास मलिक क्यूएस्ट कालेज झंजेड़ी में बीटैक थर्ड सिमैस्टर का स्टूडैंट है। वह दो साल से शिवालिक सिटी में रहता है। शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे वह अपने कमरे से जम्मू-कश्मीर के छात्रों के साथ कालेज जाने के लिए आटो में सवार हुआ। वह मोबाइल पर कश्मीरी भाषा में किसी से बात कर रहा था। इसी दौरान पहले से ही वहां मौजूद 5 युवकों ने उसे पकड़ लिया। बोल-चाल के लहजे से वे हरियाणा के लग रहे थे। 

आटो में ही उन्होंने उसको पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि तू कश्मीरी है, तुम लोग हमारे फौजी जवानों को निशाना बनाते हो। अब हम तुम कश्मीरियों को यहां नहीं रहने देंगे। पूरे रास्ते वे उसे गालियां देते रहे और मारपीट करते रहे। इसी दौरान उन्होंने उसका पर्स निकालकर उस लांडरां में ऑटो से धक्का दे दिया। 

घायल स्टूडैंट ने कॉलेज पहुंचकर प्रबंधन को आपबीती सुनाई। उसे सोहाना हस्पताल ले जाया गया, जहां से उसको चंडीगढ़ सैक्टर-16 अस्पताल रैफर कर दिया गया। डाक्टरों के  मुताबिक उसका कंधा उतर गया है। उपचार के बाद उसे शाम 5 बजे छुट्टी दे दी। 

कश्मीरी स्टूडैंट्स सहमे
इस घटना के बाद से कश्मीरी स्टूडैंट्स सहमे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे लोग कल ही पंजाब छोड़कर अपने घर चले जाएंगे। इस मामले को लेकर जब डी.एस.पी. के साथ बात करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सका। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News