शहर की काजल जॉर्डन में दिखाएगी तलवारबाजी का हुनर

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 01:06 PM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : नैशनल स्तर पर 60 से अधिक पदक अपने नाम कर चुकी शहर की फैंसिंग खिलाड़ी काजल जूनियर चैम्पियनशिप के लिए चुनी गई है। वह जी.सी.जी.-11 की बी.ए. फाइनल की छात्र है। चंडीगढ़ फैंसिंग एसोसिएशन के सचिव एस.पी.शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता जॉर्डन में 2 से 8 मार्च तक होगी। एस.पी. शर्मा ने बताया कि काजल के 2018 में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उसका चयन इंडिया टीम में किया गया है।

काजल ने बताया कि यह साल उनके लिए काफी महत्वपूर्ण रहा और रैंकिंग भी बेहतर रही जिस कारण मेरा चयन इंडिया टीम में हुआ। 2018 में 5 स्वर्ण पदक अपने नाम किए। अब केवल मेरा फोकस इंटरनैशनल स्तर पर देश के लिए पदक जीतना है। इसकी तैयारी कोच चरणजीत कौर के पास कर रही हूं।  मैच के दौरान बेसिक चीजों पर फोकस और आपका स्टेमिना भी बेहतर होना चाहिए। 

अब इंटरनैशनल लैवल पर पदक जीतने की तमन्ना :
6वीं कक्षा से फैंसिंग खेल रही काजल ने बताया कि नैशनल स्तर पर पदक जीतने के बाद  अब इंटरनैशनल स्तर पर पदक जीतने की तमन्ना हैं। पहले भी मैं इंटरनैशनल स्तर पर 5 प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी हूं लेकिन अभी तक पदक जीतने से दूर रही हूं। यह प्रतियोगिता मेरे लिए बेहतरीन रहेगी। पिछले खेले गए सभी टूर्नामैंट में काफी कुछ सीखने को मिला है और इस प्रतियोगिता में खिताब जीतने की कोशिश करूंगी।  

काजल ने बताया कि व वह जी.एम.एस.एस.एस.-10 में रोजाना तकरीबन 4 घंटे की प्रैक्टिस कर रही हैं। चरणजीत कौर मुझे पहले बेसिग चीजों सिखाने के बाद मेरी फिटनैस पर भी 1 घंटे का समय दिया जाता है। जब प्रतियोगिताएं होती हैं तो प्रैक्टिस के समय और भी दिया जाता है ताकि मुकाबले में खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News