धनास की कबाड़ी मार्कीट से हटाए 150 अवैध कब्जे

Wednesday, Jun 20, 2018 - 11:15 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : एस्टेट आफिस ने मंगलवार को धनास की कबाड़ी मार्कीट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। टीम ने यहां करीब 150 अवैध निर्माणों को गिरा दिया। सुबह 10 बजे से शुरू हुई कार्रवाई शाम 5 बजे तक चली। अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा। 

टीम के पहुंचते ही कुछ दुकानदारों ने इसका विरोध शुरू कर दिया लेकिन अफसरों के न मानने के बाद वह पीछे हट गए। कार्रवाई देख कर कुछ दुकानदार ताला बंद कर मौके से भाग निकले। टीम ने दुकानदारों को सामान निकालने का कुछ समय भी दिया लेकिन दुकानदारों का आरोप है कि उन्हें सामान निकालने का टीम ने बिलकुल मौका नहीं दिया। हालांकि वह टीम से इसकी मांग करते रहे। 

बता दें कि एस्टेट आफिस की ओर से इन दुकानदारों को बीते कुछ समय में कई बार नोटिस भेजा गया और अवैध दुकानें खुद ही हटाने को कहा गया लेकिन दुकानदारों ने एक न सुनी। मंगलवार को पूरे लाव-लश्कर के साथ टीम पहुंची और अवैध कब्जे हटाने का काम शुरू कर दिया। 

एस्टेट आफिस की टीम के मुताबिक बुधवार को भी इस इलाके में ड्राइव चलाकर अवैध दुकानों को हटाया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि कबाडिय़ों ने मार्कीट में लाल डोरे से बाहर टीन शैड लगा रखे थे। कुछ जगह पक्का निर्माण भी था, जिसे गिरा दिया गया। 

Punjab Kesari

Advertising