जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए सॉफ्टबॉल खिलाड़ी सृष्टि का हुआ चयन

Friday, Jul 21, 2017 - 11:52 AM (IST)

चंडीगढ़(लल्लन) : सेंट एनिस कांन्वेट स्कूल-32 की 12वीं कक्षा की छात्रा सृष्टि को भारतीय सोफ्टबॉल टीम में चुना गया है। टीम यू.एस.ए. में 24-30 जुलाई तक होने वाली जूनियर गल्र्स वल्र्ड सोफ्टबॉल चैम्पियनशिप में हिस्सा लेगी। यह जानकारी सोफ्टबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन हरीश ने दी। 

 

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए टीम 22 जुलाई को दिल्ली से यू.एस.ए. के लिए रवाना होगी। इस बारे में सृष्टि ने बताया कि हाल ही में रोहतक में आयोजित नैशनल प्रतियोगिता में टीम ने स्वर्ण पदक जीता था। इसके आधार पर उनका चयन हुआ है। 

 

सृष्टि के कोच ने बताया की सृष्टि से स्कूल व टीम को काफी उम्मीद हैं कि वह प्रतियोगिता में बहेतरीन प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि सृष्टि का यह पहला इंटरनैशनल मुकाबला है लेकिन उन्हें स्टेट स्तर व नैशनल प्रतियोगिताओ का अधिक अनुभव है, जिसका लाभ उन्हें इंटरनैशनल मैचों में होगा। 

 

टीम का तीन जगह लगा कैंप : 
टीम में चुने जाने के बाद सभी खिलाडिय़ों के लिए एसोसिएशन ने 3 जगह कैंप लगाए थे। उन्होंने कहा कि टीम का पहला कैंप इटारसी में लगा था। दूसरा कैंप शिवपुरी मध्यप्रदेश तथा तीसरा कैंप रोहतक में 13-21 जुलाई तक लगाया गया। 

 

सृ़ष्टि ने बताया कि कोच ने पहले सभी खिलाडिय़ों की फिटनैस पर जोर दिया। सृष्टि ने कोई अकादमी ज्वाइन नहीं की है। सृष्टि के मुताबिक वह रोजाना स्कूल में 3 घंटे प्रैक्टिस करती हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल की सोफ्टबॉल कोच सीमा शर्मा ने उनके खेल में काफी सुधार किया है। उन्होने कहा कि अध्यापक भी उनका पूरा सहयोग करते हैं। 

 

स्कूल नैशनल व स्टेट पर जीत चुकी हैं कई पदक : 
सृष्टि ने अब तक स्टेट स्तर पर करीब 7 से अधिक पदक जीते हैं। जबकि पिछले 4 साल से वह लगातार नैशनल प्रतियोगिता में शहर का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। सृष्टि ने बताया कि मार्च में रोहत नैशनल प्रतियोगिता में टीम ने स्वर्ण पदक जीता है। 

Advertising