जे.बी.टी.-टी.जी.टी. भर्ती मामले में फैसला जल्द

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 11:18 AM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) द्वारा जे.बी.टी.-टी.जी.टी. पदों पर भर्ती मामले में जल्द ही फैसला सुनाया जा सकता है। वीरवार को इस केस को लेकर ट्रिब्यूनल में हुई सुनवाई के दौरान दोनों पक्षों में बहस पूरी हो गई। बहस पूरी होने के बाद बैंच ने मामले में अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। केस में किसी भी दिन फैसला सुनाया जा सकता है। 

गौरतलब है कि यू.टी. शिक्षा विभाग में वर्ष 2015 में जे.बी.टी. और टी.जी.टी. के 1150 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। इसमें सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद 850 शिक्षकों ने यू.टी. शिक्षा विभाग में ज्वाइन किया था। इसके बाद पंजाब विजीलैंस की जांच में सामने आया था कि भर्ती के लिए लिखित परीक्षा से तीन दिन पहले ही पेपर परीक्षार्थियों के हाथों में था। परीक्षार्थियों ने इसके लिए सात-सात लाख रुपए दलालों को दिए थे। 

2016 में दर्ज हुआ था केस
पंजाब विजीलैंस की शिकायत पर चंडीगढ़ पुलिस ने वर्ष 2016 में जे.बी.टी.-टी.जी.टी. भर्ती में हुई धांधली के मामले में केस दर्ज किया था। इसकी जांच कर रही स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम ने जांच कर कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था। जांच टीम की संस्तुति के आधार पर प्रशासन ने इन पदों की नियुक्तियों को ही रद्द कर दो साल से नौकरी कर रहे शिक्षकों को एक दम से नौकरी से हटा दिया था। इसके बाद सभी टीचर्स ने यू.टी. शिक्षा विभाग द्वारा उनकी नियुक्तियों को रद्द करने आदेश को चुनौती देते हुए कैट में याचिका दायर की थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bhavita joshi

Recommended News

Related News