मौन रहकर जेबीटी टीचर्स ने जताया विरोध

punjabkesari.in Saturday, May 28, 2016 - 11:41 AM (IST)

पंचकूला, (संजय): पंचकूला के सैक्टर-5 स्थित हैफेड ग्राऊंड में धरने पर बैठे जे.बी.टी. टीचरों ने जॉइनिंग लैटर नहीं मिलने के विरोध में आज पात्र अध्यापक संघ के बैनर तले 3 घंटे मौनव्रत रखा। मौनव्रत शुरू होने के बाद चुप्पी साधे बैठे जे.बी.टी. टीचरों के बीच एक पर्ची घुमाई गई, जिस पर लिखा था कि जो भी पहले बोलेगा, उसे 500 रुपए जुर्माना देना होगा। सैंकड़ों टीचर मौनव्रत पर तीन घंटे तक बिना बोले बैठे रहे। जो टीचर दूर-दराज से थोड़ा लेट आए, वह भी बिना बोले संघर्ष में शामिल होते रहे। इससे पूर्व पात्र अध्यापक संघ के प्रधान राजेंद्र शर्मा ने टीचरों को शुक्रवार की अपनी रणनीति बताई।

 
फोन की घंटी बजाकर एक-दूसरे को समझाई अपनी बात :
मौनव्रत पर बैठे टीचरों में जिसको जिससे बातचीत करनी होती थी, वह उसके फोन पर घंटी बजाता और मास्टर जी जब फोन करने वाले टीचर की ओर देखते तो एक इशारा होता और मास्टर जी समझ जाते कि उनके साथी टीचर ने क्या कहा। ऐसे ही वाट्सएप और पर्चियों के माध्यम से संदेशों का आदान प्रदान होता रहा। 
 
चुप्पी साधे टीचरों को दिखाया पर्ची पर लिखा फरमान :
मौनव्रत से पहले टीचरों को संबोधन के दौरान प्रधान एक बात बताना भूल गए। इसके बाद मौनव्रत शुरू होते ही एक पर्ची पर फरमान लिखकर चुप्पी साधे बैठे टीचरों के बीच घुमाया गया, जिस पर लिखा था कि जो टीचर पहले बोलेगा, उसे 500 रुपए जुर्माना देना होगा और जो सबसे अंत में बिना बोले रहेगा, उसे 500 रुपए ईनाम दिया जाएगा। हालांकि टीचरों का मौनव्रत कामयाब रहा। न किसी को जुर्माना देना पड़ा और न ही किसी को ईनाम।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News