जेम्स प्लाजा होटल मामला : एक्साइज डिपार्टमैंट ने 19 सितम्बर को हियरिंग की तय

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 09:38 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : सैक्टर-17 स्थित जेम्स प्लाजा होटल से बिना होलोग्राम शराब की बोतलें मिलने के मामले में चंडीगढ़ प्रशासन के एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने 19 सितम्बर की हियरिंग तय की है। शुक्रवार को होटल ने अपना पक्ष रखने के लिए विभाग से समय मांगा, जिसके चलते ही उन्हें थोड़ा समय दिया गया है। साथ ही इंडस्ट्रीयल एरिया मॉल में चल रहे मिनिस्ट्री ऑफ बार एक्सचैंज के मामले में भी उसी दिन सुनवाई होगी। 

एडीशनल एक्साइज एंड टैक्सेशन कमिश्नर आर.के. पोपली ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने दोनों मामले में हियरिंग रखी थी, जिसमें होटल ने अपना पक्ष रखने के लिए समय मांगा है, जिसके चलते ही उन्होंने हियरिंग की डेट बढ़ा दी। दोनों का पक्ष जानने के बाद ही वह आगे की कार्रवाई तय करेंगे। एक्साइज नियमों के तहत विभाग द्वारा वायलेशन पाए जाने पर पैनल्टी लगाई जाती है।

होटल का काटा गया था चालान :
अगस्त में एक्साइज एंड टैक्सेशन डिपार्टमैंट ने जेम्स प्लाजा होटल में चैकिंग की थी। इस दौरान ही यहां पर शराब की बोतलें विभाग की टीम को बिना होलोग्राम के मिली थी, जिसके चलते होटल का चालान कर दिया गया था। 

डिपार्टमेंट को इसकी शिकायत मिली थी, जिसके बाद टीम बनाकर अफसर ने जांच का आदेश दिया था। चैकिंग के बाद ही टीम होटल मैनेजमेंट को डिपार्टमैंट में पेश होकर अपना पक्ष रखने का नोटिस दिया गया था। इसी तरह मिनिस्ट्री ऑफ बार एक्सचैंज में भी चैकिंग के दौरान पाया गया था कि यहां 25 वर्ष से कम आयु के युवाओं को शराब परोसी जा रही थी, जो एक्साइज नियमों के खिलाफ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News